Home Daily News Mumbai Terror Attacks: राष्ट्रपति मुर्मू ने 26/11 के शहीदों को किया याद, पढ़ें Amit Shah समेत किसने क्या कहा

Mumbai Terror Attacks: राष्ट्रपति मुर्मू ने 26/11 के शहीदों को किया याद, पढ़ें Amit Shah समेत किसने क्या कहा

0
Mumbai Terror Attacks: राष्ट्रपति मुर्मू ने 26/11 के शहीदों को किया याद, पढ़ें Amit Shah समेत किसने क्या कहा

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने हमले में जान गंवाने वाले लोगों को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने इस हमले की योजना बनाई उन्हें न्याय के कठघरे में लाया जाना चाहिए।

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में 26 नवंबर 2008 को हुए आतंकी हमले की शनिवार को 14वीं बरसी है। इस आतंकी हमले में आतंकियों ने 160 से ज्यादा लोगों की जान ले ली थी. इस बीच राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मुंबई हमले के पीड़ितों को याद किया. उन्होंने कहा कि 26/11 की बरसी पर देश उन सभी को कृतज्ञता के साथ याद कर रहा है जिन्हें हमने खोया. हम उनके प्रियजनों और परिवारों के दर्द को साझा करते हैं। राष्ट्र उन सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करता है जिन्होंने बहादुरी से लड़ाई लड़ी और कर्तव्य का पालन करते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया।

विदेश मंत्री एस. जयशंकर

कहा कि आतंकवाद से मानवता को खतरा है।

आज 26/11 को दुनिया अपने पीड़ितों को याद करने में भारत के साथ है। जिन लोगों ने इस हमले की योजना बनाई और निगरानी की उन्हें न्याय के कठघरे में लाया जाना चाहिए।

हम दुनिया भर में आतंकवाद के हर शिकार के लिए इसका एहसानमंद हैं।

विदेश मंत्री एस. जयशंकर

गृह मंत्री अमित शाह ने श्रद्धांजलि दी

गृह मंत्री अमित शाह ने 26/11 के मुंबई हमले में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा, “मैं अपने बहादुर सुरक्षाकर्मियों को याद करता हूं और उन्हें सलाम करता हूं जिन्होंने आतंकवादियों से लड़ते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया।” आज का दिन पूरी दुनिया को आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने का संदेश देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here