Home Daily News Zomato delivery executive par customer ne ki maar-peet, religion based gaaliyan bhi di | जोमैटो डिलीवरी एग्जीक्यूटिव पर व्यक्ति ने की मारपीट, जातिसूचक गालियां दीं

Zomato delivery executive par customer ne ki maar-peet, religion based gaaliyan bhi di | जोमैटो डिलीवरी एग्जीक्यूटिव पर व्यक्ति ने की मारपीट, जातिसूचक गालियां दीं

0

 Daily News

लखनऊ: एक चौंकाने वाली घटना में, राज्य की राजधानी लखनऊ में एक ग्राहक ने जोमैटो फूड डिलीवरी करने वाले एक व्यक्ति पर जातिवादी गालियां दीं, कथित तौर पर पीटा और दुर्व्यवहार किया, और फिर उसके चेहरे पर थूक दिया।
यह घटना उस समय हुई जब डिलीवरी मैन ग्राहक को डिलीवर करने गया, जिसने उससे उसका नाम पूछा।
डिलीवरी मैन का नाम सुनकर ग्राहक ने एक ‘अछूत’ से ऑर्डर लेने से इनकार कर दिया।
पीड़ित विनीत कुमार की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।
पूर्वी क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कासिम आबिदी ने कहा कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम और अन्य धाराओं के आरोपों के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।
आबिदी ने कहा कि आरोपियों का पता लगाने के लिए इलाके में सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं।
उन्होंने कहा, “एसीपी छावनी को जांच दी गई है जो सोमवार को पीड़ित और आरोपी दोनों के बयान दर्ज करेंगे।
कुमार के अनुसार, उन्हें शनिवार शाम को एक घर में ऑर्डर देने के लिए कहा गया था।
कुमार ने बताया कि खरीदार घर से बाहर आया और उसका नाम और जाति पूछी।
उन्होंने कहा, ‘यह जानने पर कि मैं अनुसूचित जाति से हूं, उन्होंने जातिवादी टिप्पणी का इस्तेमाल करते हुए कहा कि वह किसी अछूत के हाथों से आदेश नहीं लेंगे। मैंने उनसे कहा कि अगर वह आदेश को स्वीकार नहीं करना चाहते हैं तो उन्हें रद्द करने का आदेश दें, “कुमार ने पुलिस को अपनी शिकायत में आरोप लगाया।
उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि आरोपी ने उनके चेहरे पर थूका और 10-12 लोगों के साथ उनकी पिटाई की, जो उनके घर से बाहर आए थे।
” उन्होंने मेरी मोटरसाइकिल भी ले ली। मैंने पुलिस कंट्रोल रूम को डायल किया, और एक टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने मेरी मोटरसाइकिल वापस लाने में मेरी मदद की, “उन्होंने प्राथमिकी में आरोप लगाया।
कुमार ने कहा कि वह पिछले चार साल से फूड डिलीवरी कंपनी के साथ काम कर रहे हैं और इससे पहले कभी ऐसी स्थिति का सामना नहीं किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here