Home Technology news Youtuber Telang ke saath Tech Talk | यूट्यूबर तैलंग के साथ Tech Talk

Youtuber Telang ke saath Tech Talk | यूट्यूबर तैलंग के साथ Tech Talk

0

 Technology News

गेमिंग के लिए टॉप-3 लैपटॉप, इनकी मदद से हाई-एंड गेम्स बिना किसी परेशानी के इंजॉय कर पाएंगे

बेस्ट गेमिंग लैपटॉप हर साल बदलते रहते हैं, कई लोग गेमिंग के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन डेस्कटॉप को मानते हैं। अगर आप घर के किसी भी कोने में बैठ कर गेमिंग करना चाहते हैं या फिर अपने दोस्त के घर जाकर साथ में गेमिंग का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो गेमिंग लैपटॉप आपके लिए एकदम सही चॉइस रहेगी। ऐसे में कौन-सा गेमिंग लैपटॉप आपके लिए बेस्ट रहेगा ये थोड़ा कन्फूजिंग होता है। तो चलिए आज इस सवाल का जवाब आपके लिए आसान बना देते है और बेस्ट गेमिंग लैपटॉप के बारे में जानते हैं….

1.आसुस ROG जेफिरस G15- (कीमत-1.40 लाख रुपए)



आसुस ROG जेफिरस G15 गेमिंग के साथ-साथ नॉर्मल इस्तेमाल के लिए भी एक बढ़िया चॉइस है । आसुस ROG जेफिरस G15 में 15 इंच का स्क्रीन-साइज दिया गया है जो गेमिंग के लिहाज से एक पर्याप्त स्क्रीन साइज है। साथ ही इसमें 165Hz की QHD डिस्प्ले दिया गया है, इसकी मदद से आप हाई क्वालिटी ग्राफिक्स का पूरा लुत्फ उठा पाएंगे। परफॉर्मेंस की अगर बात करें तो आसुस ROG जेफिरस G15 एक जबरदस्त गेमिंग-लैपटॉप है ।

इसमें आपको AMD रायजेन 9 प्रोसेसर के साथ-साथ 16GB रैम और 1TB इंटरनल स्टोरेज भी मिल जाती है, जिससे आप इस पर सभी हाई-एंड गेम्स बिना किसी परेशानी के एंजॉय कर पाएंगे। आसुस ROG जेफिरस G15 में 8 घंटे की बैटरी लाइफ मिलती है और साथ ही ये जबरदस्त ऑडियो आउटपुट भी देता है। लगभग 2 किलोग्राम से कम वजन वाला ये हल्का-फुल्का लैपटॉप काफी पोर्टेबल भी है ।

2.रेजर ब्लेड 15 एडवांस- (कीमत- 1.37 लाख


रेजर ब्लेड 15 एडवांस दिखने में काफी स्टाइलिश लगता है। इसमें दी गई RGB लाइटिंग इसके लुक को और ज्यादा शानदार बना देती है। रेजर ब्लेड 15 एडवांस काफी स्लिम-ट्रिम डिजाइन के साथ आता है। साथ ही इसमें 15.6 इंच QHD डिस्प्ले दिया गया है, जो 240Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आती है । तो चाहे गेमिंग करनी हो या मूवी निपटानी हो दोनों ही लिहाज से इसकी स्क्रीन आपको बेस्ट रिजल्ट देती है । परफॉर्मेंस के लिए इसमें इंटेल i7 प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही 16GB रैम के साथ ही इसमें 512GB की SSD दी गई है, तो चाहे कितने भी हैवी ग्राफिक्स वाले गेम्स आप खेलना चाहे कोई प्रॉब्लम नहीं होगी।

3.एलियनवेयर X17- (1.77 लाख )



एलियनवेयर X17 भले ही भारत में अवेलेबल न हो लेकिन इसकी डिमांड भारत जैसे सभी देशों में है। एलियनवेयर X17 काफी स्लीक बॉडी के साथ आता है और इसमें दिए गए RGB कीबोर्ड इसके लुक्स को और शानदार बना देते हैं। एलियनवेयर X17 में 17 इंच की 4K डिस्प्ले दिया गया है जो की गेमिंग के लिहाज से एकदम परफेक्ट है। इस पर आप गेम्स के साथ एडिटिंग और बिंज वॉचिंग जैसे टास्क भी एकदम अच्छे से काम कारेंगे।

परफॉर्मेंस के लिए इसमें इंटेल 8 कोर i7 प्रोसेसर मिलता है जो 32GB रैम और 1TB SSD के साथ 8GB का एनवीडिया RTX 3070 ग्राफिक्स कार्ड भी दिया गया है। एलियनवेयर X17 का वजन 3 किलोग्राम से कम है। इससे आप आसानी से इसे लेकर ट्रवल भी कर सकते हैं और घर के किसी भी कोने में बैठ कर इसका लुत्फ उठा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here