Home Daily News War ke 9th din Russian army ki firing se ek bhartiya student injured | जंग के नौंवे दिन रूसी सेना की गोलीबारी से एक भारतीय छात्र घायल

War ke 9th din Russian army ki firing se ek bhartiya student injured | जंग के नौंवे दिन रूसी सेना की गोलीबारी से एक भारतीय छात्र घायल

0

Daily News 

यूक्रेन में रूसी हमले से जपोरिजिया न्यूक्लियर प्लांट में भीषण आग लगी; कीव में एक भारतीय छात्र गोलीबारी में घायल

जंग के नौंवे दिन रूसी सेना की गोलीबारी से जिपोजिरिया एटमी प्लांट में आग लग गई है। यूक्रेन के विदेश मंत्री ने कहा कि रूस तुरंत गोलीबारी रोके नहीं तो इसका बड़ा नुकसान होगा। इस बीच पौलेंड बॉर्डर पर भारतीयों को लेने गए रिटायर जनरल वीके सिंह ने जानकारी दी कि कीव में एक और भारतीय छात्र को गोली लगी है, जिसका इलाज चल रहा है।

युद्ध के बीच यूएन ने अनुमान जताया है कि रूसी हमले की वजह से 10 लाख यूक्रेनी को वतन छोड़कर दूसरे देशों में शरण लेनी पड़ी है। यूएन के प्रवक्ता ने कहा कि यूक्रेन में हमले से 209 नागरिकों की जान गई है, 1500 से ज्यादा नागरिक घायल हुए हैं।

बातचीत में कुछ तो बात बनी


दोनों देशों के बीच शांति वार्ता के दूसरे दौर की बातचीत में ह्यूमैनिटेरिअन कॉरिडोर के निर्माण पर सहमति बनी है। इस कॉरिडोर के तहत युद्ध क्षेत्र के लोगों के बीच भोजन और दवा पहुंचाने का काम किया जाएगा। वार्ता के बाद यूक्रेन ने कहा कि इस बातचीत से संतुष्ट नहीं है, जल्द ही तीसरे दौर की बैठक बुलाई जाएगी।​​​

अपडेट्स…

  • 1- यूक्रेन ने दावा किया है जपोरिजिया न्यूक्लियर प्लांट में रूसी स्ट्राइक की वजह से आग लग गई है। इनरगोडर के मेयर देमित्रो ओरलोव ने कहा कि ये आग टैंको से लगातार की जा रही गोलाबारी की वजह से लगी है।
  • 2- बाइडेन प्रशासन ने यूक्रेन को 10 अरब डॉलर (करीब 75 हजार 911 करोड़ रुपए) सहायता राशि देने का प्रस्ताव अमेरिकी कांग्रेस को भेजा है। परमिशन मिलने के बाद यह पैसा यूक्रेन भेजा जाएगा।
  • 3- यूक्रेन के राष्ट्रपति वोल्दोमिर जेलेंस्की ने पुतिन से अपील की है कि युद्ध तुरंत रोककर सैनिक को वापस जाने का आदेश दें। जेलेंस्की का यह बयान ऐसे समय में आया, जब रूस और यूक्रेन के बीच दूसरे दौर की वार्ता खत्म हो गई।
  • और पढ़े https://www.starnewshindi.com/2022/03/ukraine-army-kar-rahi-hai-indians-ko.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here