Home Sports News Virat Kohli par Rohit Sharma ka bada bayaan | विराट कोहली पर रोहित शर्मा का बड़ा बयान

Virat Kohli par Rohit Sharma ka bada bayaan | विराट कोहली पर रोहित शर्मा का बड़ा बयान

0

 Sports News

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली का बचाव किया है। भारत-इंग्लैंड तीसरे टी-20 के बाद रोहित ने कहा है कि एक-दो खराब सीरीज कोहली को खराब खिलाड़ी नहीं बनाती है। हमने उनके पिछले प्रदर्शन को नजर अंदाज नहीं कर सकते हैं। पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए रोहित ने कहा कि वे बाहर से खेल देख रहे हैं और नहीं जानते हैं कि अंदर क्या हो रहा है।

बता दें कि विराट कोहली करियर के सबसे खराब दौर में चल रहे हैं। वे लगातार रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। रविवार को तीसरे टी-20 मुकाबले में कोहली 6 गेंद में 11 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि इस छोटी पारी में एक शानदार छक्का और चौका जमाया।

रोहित शर्मा ने कहा कि वे बाहर से खेल देख रहे हैं और नहीं जानते हैं कि अंदर क्या हो रहा है। हमारी अपनी विचार प्रक्रिया है। हम अपनी टीम बनाते हैं और इसके पीछे काफी सोच होती है। हम लड़कों का समर्थन करते हैं और उन्हें अवसर देते हैं। ऐसे में ये बातें आपको बाहर से पता नहीं चलतीं। इसलिए बाहर जो हो रहा है, वह महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन भीतर जो हो रहा है, वह हमारे लिए अधिक महत्वपूर्ण है।

उन्होंने आगे कहा कि अगर फॉर्म की बात करें तो हर कोई उतार-चढ़ाव से गुजरता है। खिलाड़ी की गुणवत्ता प्रभावित नहीं होती है। इसलिए हमें इन बातों का ध्यान रखना चाहिए। जब कोई खिलाड़ी इतने सालों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा हो तो एक या दो खराब सीरीज उसे खराब खिलाड़ी नहीं बनाती हैं। हमें उनके पिछले प्रदर्शनों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। हम जो टीम में हैं, खिलाड़ी के महत्व को जानते हैं। उन्हें इसके बारे में बात करने का पूरा अधिकार है, लेकिन यह हमारे लिए बहुत ज्यादा मायने नहीं रखता।

बता दें कि एक टीवी चैनल पर पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने कहा था कि जब टेस्ट टीम से आर अश्विन को बाहर किया जा सकता है, जो नंबर दो गेंदबाज हैं तो टी20 टीम से विराट कोहली को बाहर क्यों नहीं किया जा सकता, क्योंकि वे मौजूदा सेटअप में फिट नहीं बैठते। अगर वह (विराट) प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं तो आप इन लड़कों (दीपक हुड्डा जैसे युवा) को बाहर नहीं रख सकते।

फील्डिंग में भी ढीले दिखे कोहली
अपने हाई फील्डिंग स्टैंडर्ड्स के लिए जाने वाले विराट कोहली तीसरे मुकाबले में फील्ड में भी ढीले नजर आए। विराट ने मिडविकेट पर एक कैच ड्रॉप किया। वाक्या 18वें ओवर की है। जब हर्षल पटेल की गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया और गेंद ठीक से बल्ले पर नहीं आई।

टीम इंडिया ने 17 रन से गंवाया मैच
भारतीय टीम ने तीसरा मुकाबला 17 रन से गंवाया। इसमें इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 215 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया 20 ओर में 9 विकेट पर 198 रन तक ही पहुंच सकी। सूर्यकुमार ने 55 गेंदों पर 117 रन बनाए। इसमें 14 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। श्रेयस अय्यर (28) को छोड़कर कोई भी अन्य बल्लेबाज सूर्यकुमार का साथ नहीं दे सका। सीरीज 2-1 से टीम इंडिया के नाम रही।

टॉप ऑर्डर फ्लॉप रहा
आखिरी मुकाबले में भारत का टॉप ऑर्डर बुरी तरह फेल हो गया। ऋषभ पंत (1), विराट कोहली (11) और कप्तान रोहित शर्मा (11) सस्ते में पवेलिय लौट गए। अंग्रेजों के लिए सबसे ज्यादा विकेट टफेल ने लिए। डेविड विलि और क्रिस जॉर्डन को दो-दो विकेट मिले।

और पढ़े starnewshindi.com/2022/07/england-ko-uske-ghar-me-subse-jyada.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here