Home Business news Vikas ke naye vishwas se bhara hai aam budget : modi | विकास के नए विश्वास से भरा है आम बजट: मोदी

Vikas ke naye vishwas se bhara hai aam budget : modi | विकास के नए विश्वास से भरा है आम बजट: मोदी

0

 Business News

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2022-23 के बजट को आमजन के अनुकूल और प्रगतिशील बताया है। उन्होंने कोरोना महामारी का जिक्र करते हुए कहा कि सौ साल की भयंकर आपदा के बीच बजट विकास का नया विश्वास लेकर आया है।

प्रधानमंत्री ने मंगलवार को एक वीडियो संदेश में कहा कि यह बजट अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के साथ ही सामान्य जन के लिए नए अवसर सृजित करेगा। बजट का एक महत्वपूर्ण पहलू गरीब लोगों के कल्याण से जुड़ा है। इसी को ध्यान में रखते हुए हर गरीब के लिए पक्का घर, नल से जल, शौचालय और गैस की सुविधा पर विशेष ध्यान दिया गया है। इसके साथ ही आधुनिक इंटरनेट संपर्क पर भी जोर दिया गया है। मोदी ने कहा कि यह बजट तत्कालीन जरूरतों के समाधान के साथ युवाओं के उज्ज्वल भविष्य को भी सुनिश्चित करता है। बजट में शामिल योजनाओं का लाभ युवा, मध्यम वर्ग, गरीब-दलित-पिछड़े सहित सभी वर्गों को मिलेगा। यह बजट अवसंरचना, निवेश और रोजगार की नई संभावनाओं से भरा हुआ है। इससे ‘ग्रीन जॉब’ का क्षेत्र भी खुलेगा।

किसानों की आय बढ़ाने में मदद मिलेगी: प्रधानमंत्री ने कहा कि बजट में गंगा की सफाई के साथ-साथ किसानों के कल्याण के लिए भी महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल, इन पांच राज्यों में गंगा किनारे प्राकृतिक खेती को प्रोत्साहन दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here