Home Politics News Vikaas aur dange dono issue | विकास और दंगे दोनों मुद्दे:शाह

Vikaas aur dange dono issue | विकास और दंगे दोनों मुद्दे:शाह

0

 Politics News

मुजफ्फरनगर/सहारनपुर : यूपी के चुनावी रण में शनिवार को मुजफ्फरनगर, देवबंद और सहारनपुर पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह ने सपा पर जमकर हमला बोला। शाह ने 2013 में हुए दंगों की याद दिलाते हुए कहा कि मुजफ्फनगर दंगे के दंश को भूल नहीं सकता। हमारे लिए विकास और दंगा दोनों मुद्दे हैं। कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाते हुए बोले कि गुंडाराज के खात्मे के लिए भाजपा सरकार जरूरी है।

दंगाइयों को पीड़ित बनाया: सपा पर तीखा हमला करते हुए शाह ने कहा कि इनके कार्यकाल में दंगाइयों को ही पीड़ित बना दिया गया। एक खास वोट बैंक के लिए पीड़ितों को आरोपी बनाया और हजारों फर्जी मामले दर्ज किए गए। योगी सरकार ने दंगाइयों को जेल में डाला और कहीं भी दंगा नहीं होने दिया।

किसानों को भुगतान में देरी हुई तो ब्याज देंगे: शाह ने किसानों से वादा किया कि भाजपा अपने घोषणा पत्र में ला रही है कि अगर गन्ने के भुगतान में देरी हुई तो किसानों को ब्याज समेत पैसा मिलेगा और यह मिल मालिकों से वसूला जाएगा। गृहमंत्री शाह ने 2014, 2017, 2019 के चुनाव परिणामों का हवाला देते हुए कहा कि इन चुनाव में मुजफ्फरनगर ने ही भाजपा सरकार की नींव रखी थी। इस बार भी मुजफ्फरनगर को यही करना है। गुंडाराज की समाप्ति के लिए भाजपा की सरकार लानी होगी।

अखिलेश नहीं कर सकते प्रदेश का विकास :शाह ने सहारनपुर में भी मतदाताओं की नब्ज टटोली। यहां शाह ने विकास को मुद्दा बनाया। उन्होंने कहा कि अखिलेश विकास नहीं कर सकते। भाजपा ने 95 फीसदी वादे पूरे किए हैं। विवि का नाम मां शाकुंभरी देवी रहे, इसके लिए भाजपा सरकार जरूरी है। शाह ने योगी सरकार और अखिलेश के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल के अपराधों के तुलनात्मक आंकड़ें जारी किए और सपा प्रमुख को अपने कार्यकाल के आंकड़े पेश करने की चुनौती दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here