Home Politics News UP Politics :Nitish Kumar ke saath opposition ko failaane me lage Akhilesh Yadav, in wajah se ho rahi charcha | नीतीश कुमार के साथ विपक्ष को लामबंद करने में लगे अखिलेश यादव, इन वजहों से हो रही चर्चा

UP Politics :Nitish Kumar ke saath opposition ko failaane me lage Akhilesh Yadav, in wajah se ho rahi charcha | नीतीश कुमार के साथ विपक्ष को लामबंद करने में लगे अखिलेश यादव, इन वजहों से हो रही चर्चा

0

 Politics News

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के साथ विपक्ष को लामबंद करने में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भी लगे हुए हैं. इसकी इन वजहों से चर्चा हो रही है.

UP News: बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आज अपने तीन दिनों के दिल्ली दौरे पर हैं. इस दौरान वे विपक्ष के तमाम नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. बताया जाता रहा है कि वे विपक्ष के नेताओं को बीजेपी के खिलाफ एक साथ लाने के प्रयास में लगे हुए हैं. इसी क्रम में उन्होंने मुलायम सिंह यादव  (Mulayam Singh Yadav) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकात की है. 

अब सवाल ये उठने लगा है कि क्या नीतीश कुमार के साथ अखिलेश यादव भी विपक्ष को लमबंद करने में लगे हुए हैं. इस चर्चा के पीछ कुछ वजहें भी हैं. दरअसल, बीते महिने जब बिहार में नीतीश कुमार बीजेपी से गठबंधन तोड़कर अलग हुए और आरजेडी के साथ सरकार बनाई तो अखिलेश यादव ने इस फैसले का स्वागत किया था. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री के रूप में तेजस्वी यादव को शपथ लेने पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं.”

ये भी है वजहें
वहीं इसके बाद नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर आए तो उन्होंने अखिलेश यादव से मुलाकात की. इस दौरान नीतीश कुमार से महागठबंधन में अखिलेश यादव की भूमिका पर सवाल हुआ, तो उन्होंने स्कुराते हुए कहा, “ऐसे ये यूपी के आगे और नेतृत्व करेंगे.” नीतीश कुमार ने मुलायम सिंह यादव से भी मुलाकात की.

बात यहीं खत्म नहीं हुई, विपक्ष के कई नेता 25 सितंबर को हरियाणा में की रैली करेंगे. ये रैली लोकदल के ओर से होगी. इस रैली में हिस्सा लेने के लिए ओम प्रकाश चौटाला ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम नीतीश कुमार, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव को शामिल होने का न्योता दिया है. माना जा रहा है कि ये सभी रैली में शामिल हो सकते हैं. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here