Home Politics News UP Politics: नोटों पर फोटो की सियासत तेज, अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस के बाद BSP ने रखी नई मांग

UP Politics: नोटों पर फोटो की सियासत तेज, अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस के बाद BSP ने रखी नई मांग

0

 Politics News

देश में नोटों पर फोटो की सियासत हर दिन अब तेज होती जा रही है. पहले अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एक मांग रखी थी, जिसके बाद अब बसपा (BSP) के ओर से एक नई मांग रखी गई है.

UP News: देश में आप (AAP) संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के एक बयान के बाद नोटों पर फोटो की मांग तेज हो गई है. उन्होंने नोटों पर मां लक्ष्मी (Maa Laxmi) और भगवान गणेश (Ganesh) की तस्वीर लगाने की मांग रखी थी. जिसके बाद कांग्रेस (Congress) नेता मनीष तिवारी (Manish Tewari) का बयान आया. अब इस मामले में बसपा (BSP) के ओर से एक नई मांग रखी गई है. 

दरअसल, बसपा प्रमुख मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने बुधवार को एक ट्वीट कर नोटों पर फोटो को लेकर एक नई मांग रख दी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “हिल्टन यंग कमीशन के समक्ष बाबासाहेब डॉ भीमराव अंबेडकर द्वारा निर्धारित और प्रस्तुत दिशानिर्देशों के अनुसार एक अप्रैल 1935 को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) अस्तित्व में आया था. इसलिए अगर किसी की तस्वीर होनी ही है तो वो बाबासाहेब की तस्वीर होनी चहिए भारतीय करेंसी पर.”

क्या बोले केजरीवाल?
दरअसल, सबसे पहले अरविंद केजरीवाल ने कहा था, “दिपावली के पूजन के दौरान मन में एक भाव आया भारतीय करेंसी के ऊपर मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की तस्वीर हो. हालांकि मैं ये नहीं कह रहा है कि ये करना मात्र से केवल अर्थव्यवस्था सुधरेगी, उसके लिए बहुत सारे उपाय की जरूरत है. लेकिन उन उपायों का फल तब मिलता है, जब देवी-देवताओं का आशीर्वाद होता है.”

बता यहीं खत्म नहीं हुई. इसके बाद कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने भी ट्वीट कर एक मांग रखी दी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “नए नोटों की श्रृंखला पर डॉ बाबा साहब अंबेडकर की तस्वीरें क्यों नहीं? एक तरफ महान महात्मा और दूसरी ओर डॉ अंबेडकर. अहिंसा, संविधानवाद और समतावाद एक अद्वितीय संघ में विलीन हो रहे हैं जो आधुनिक भारतीय प्रतिभा को पूरी तरह से जोड़ देगा.” देखा जाए तो मनीष तिवारी ने अपने बयान के जरिए बसपा की मांग को रखा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here