Home Politics News UP ki 16 seats par voting | यूपी की 61 सीटों पर वोटिंग

UP ki 16 seats par voting | यूपी की 61 सीटों पर वोटिंग

0

 Politics News

डिप्टी सीएम केशव बोले-10 मार्च को बंगाल की खाड़ी में गिरेगी साइकिल; राजा भैया ने बजरंगबली की पूजा करके वोट डाला

यूपी में पांचवें फेज के लिए 61 सीटों पर वोटिंग चल रही है। 9 बजे तक 9% वोटिंग हुई। जिस अयोध्या सीट पर देश-दुनिया की नजर है। वहां सुबह से बड़ी संख्या में साधु-संत वोट डालने के लिए निकले। बूथ पर लंबी कतारें हैं। उधर, प्रदेश की दूसरी सबसे हॉट सीट कौशांबी में डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि 10 मार्च को लोगों के आशीर्वाद से अहंकार के आसमान में ऊंची उड़ान भरने वाले अखिलेश यादव की साइकिल बंगाल की खाड़ी में गिरेगी। उनकी साइकिल पहले सैफई के लिए उड़ी थी और अब बंगाल की खाड़ी में जाएगी।

उधर, प्रयागराज, अयोध्या, प्रतापगढ़ समेत 50 से ज्यादा बूथ पर ईवीएम में गड़बडी के चलते वोटिंग बाधित हुई। सपा ने भी शुरुआती डेढ़ घंटे में ईवीएम से जुड़ी 30 से ज्यादा शिकायतें चुनाव आयोग से की है। इस फेज में डिप्टी सीएम केशव मौर्या समेत 6 मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर है। वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है। यह शाम 6 बजे तक होगी।

 UPDATES

  • 1- कुंडा में राजा भैया ने बजरंगबली के मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद परिवार के साथ वोट डाला। राजा भैया इस सीट पर 7वीं बार मैदान में हैं।
  • 2- अयोध्या में अखाड़ा परिषद के पूर्व अध्यक्ष और हनुमानगढ़ी के महंत ज्ञान दास ने वोट डाला। राम मंदिर से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा- नो कमेंट।
  • 3- इलाहाबाद पश्चिम की सपा प्रत्याशी ऋचा सिंह ने पोलिंग एजेंट के पहुंचने से पहले मॉकपोल का आरोप लगाया। उन्होंने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है।
  • 4- केशव प्रसाद मौर्य ने वोटिंग शुरू होने से पहले मां के पैर छुए। मां ने दही खिलाकर उनको आशीर्वाद दिया। इसके बाद केशव ने पूजा-अर्चना की।
  • 5- गोंडा के कर्नलगंज के सपा प्रत्याशी योगेश प्रताप सिंह समेत 30 लोगों के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ता के घर में घुसकर रेप और मारपीट का केस दर्ज किया गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here