Home Sports News Under- 19 team ke liye price ki announcement | अंडर-19 टीम के लिए इनाम की घोषणा

Under- 19 team ke liye price ki announcement | अंडर-19 टीम के लिए इनाम की घोषणा

0

 Sports News

अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल जीतने वाली टीम इंडिया को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। सोशल मीडिया पर पोस्ट किया- हमारे युवा क्रिकेटरों पर बहुत गर्व है। ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने पर भारतीय टीम को बधाई। उच्चतम स्तर पर उनका शानदार प्रदर्शन दर्शाता है कि भारतीय क्रिकेट का भविष्य सुरक्षित और सक्षम हाथों में हैं।

वहीं फाइनल में इंग्लैंड को हराकर खिताब जीतने वाली टीम इंडिया के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इनाम की घोषणा की है। सभी खिलाड़ियों को 40-40 लाख रुपये मिलेंगे। वहीं स्पोर्ट स्टाफ को 25-25 लाख रुपये भी दिए जाएंगे। इसकी घोषणा BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा की।

भारत ने पांचवीं बार खिताब जीता
अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत ने 5वीं बार खिताब जीता है। भारत ने सबसे पहले 2000 में मोहम्मद कैफ की कप्तानी में खिताब पर कब्जा जमाया था। उसके बाद 2008 में विराट कोहली की कप्तानी टीम ने दूसरा खिताब जीतने में सफल रही थी। 2012 में उन्मुक्त चंद ने और 2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारत ने खिताब अपने नाम किया।

राज बावा रहे प्लेयर ऑफ द मैच
फाइनल मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले राज बावा प्लेयर ऑफ द मैच रहे। उन्होंने 5 विकेट लेने के अलावा 35 रन बनाए। उनका यह रन तब आया, जब भारतीय टीम 189 रन की पीछा कर रही थी और 4 विकेट 97 रन पर गिर चुके थे। बावा ने निशांत संधु के साथ अर्धशतकीय साझेदारी करके जीत भी पक्की की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here