Home Daily News Udaipur me restrictions me relief milegi, par sunday tak band rahega internet; 5 cities band including kota-Bharatpur | उदयपुर में पाबंदियों में राहत मिलेगी, पर रविवार तक बंद रहेगा इंटरनेट; कोटा-भरतपुर समेत 5 शहर बंद

Udaipur me restrictions me relief milegi, par sunday tak band rahega internet; 5 cities band including kota-Bharatpur | उदयपुर में पाबंदियों में राहत मिलेगी, पर रविवार तक बंद रहेगा इंटरनेट; कोटा-भरतपुर समेत 5 शहर बंद

0

 Daily News

उदयपुर में हुए कन्हैयालाल के हत्याकांड के पांचवें दिन शनिवार को भी कर्फ्यू रहेगा, हालांकि पाबंदियों में थोड़ी राहत मिलेगी। उदयपुर में 1 जुलाई को जगन्नाथ रथयात्रा शांतिपूर्ण तरीके से निकलने के बाद शनिवार से कर्फ्यू में ढील मिल सकती है। रविवार तक उदयपुर में इंटरनेट बंद ही रहेगा। सोमवार से यहां इंटरनेट शुरू होने की उम्मीद है। शनिवार को भी राजस्थान के 5 जिलों में बंद का ऐलान किया गया है।

शनिवार को एजेंसियां गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार से जुड़े कई एंगल पर पड़ताल करेंगी। साथ ही शुक्रवार को गिरफ्तार किए गए मोहसिन और आसिफ से भी पूछताछ हो सकती है। माना जा रहा है कि इन दोनों युवकों का भी कन्हैयालाल की हत्या के षड्यंत्र में हाथ था।

हत्याकांड के विरोध में आज ये शहर बंद
उदयपुर में कन्हैया लाल हत्याकांड को लेकर शनिवार को कई शहरों में बाजार बंद रहेंगे। कोटा में हिंदू संगठनों की ओर से बंद बुलाया गया है। इसको स्थानीय व्यापारियों ने समर्थन दिया है। अलवर में व्यापार संघ ने बंद बुलाया है। भरतपुर में सर्व समाज और हिंदू संगठनों ने बंद बुलाया है। करौली शहर भी आज बंद रहेगा। बंद का आह्वान व्यापारिक व हिंदू संगठनों ने किया था। श्रीगंगानगर में शनिवार को आधे दिन सुबह 9 से 1 बजे तक मार्केट बंद रहेगा।

NIA उदयपुर से समेट सकती है जांच
शनिवार को NIA मामले से संबंधित अपनी जांच समेट सकती है। एजेंसी ने स्थानीय स्तर पर काफी जांच कर ली है। साथ ही इंटरनेशनल एंगल और कट्‌टरपंथियों से जुड़े अपराधियों के कनेक्शन को लेकर अब NIA अपनी जांच दिल्ली या अन्य जगहों से कर सकती है। वहीं ATS और SIT अपनी जांच बरकरार रखेगी।

2 साल बाद निकली रथयात्रा
इससे पहले शुक्रवार को उदयपुर में शांतिपूर्ण तरीके से रथयात्रा निकली। जगदीश मंदिर से 2 साल बाद रथयात्रा निकाली गई। यात्रा के लिए 95 किलो चांदी से नया रथ तैयार किया गया था। 20 साल बाद उदयपुर में नया रथ तैयार किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here