Home Business news Twitter और Meta के बाद अब अमेजन में छंटनी शुरू, कर्मचारियों को दिए गए नोटिस, 10 हजार लोग हो सकते हैं प्रभावित

Twitter और Meta के बाद अब अमेजन में छंटनी शुरू, कर्मचारियों को दिए गए नोटिस, 10 हजार लोग हो सकते हैं प्रभावित

0
Twitter और Meta के बाद अब अमेजन में छंटनी शुरू, कर्मचारियों को दिए गए नोटिस, 10 हजार लोग हो सकते हैं प्रभावित

 Business News

टेक कंपनियां लगातार कर्मचारियों की छंटनी कर रही है. ट्विटर और मेटा के बाद अब इस लाइन में अमेजन भी है. अमेजन ने भी करीब 10 हजार कर्मचारियों को निकालने की योजना बनाई है.

Amazon Layoffs: अमेजन ने इस सप्ताह कंपनी में नौकरियों में कटौती की प्रक्रिया शुरू कर दी है. हार्डवेयर प्रमुख डेव लिम्प ने बुधवार को कर्मचारियों को दिए एक ज्ञापन में लिखा, “समीक्षाओं के एक गहरे सेट के बाद, हमने हाल ही में कुछ टीमों और कार्यक्रमों को कम करने का निर्णय लिया है. इन निर्णयों में से एक परिणाम यह है कि अब कुछ पदों की आवश्यकता नहीं होगी.”

कंपनी ने कर्मचारियों को दी सूचना

उन्होंने कहा, “मुझे यह खबर देते हुए बहुत दुख हो रहा है क्योंकि हम जानते हैं कि इसके परिणामस्वरूप हम डिवाइसेज एंड सर्विसेज ऑर्ग से प्रतिभाशाली अमेजोनियन खो देंगे…” लिम्प ने कहा कि कंपनी ने प्रभावित कर्मचारियों को अधिसूचित किया है और नई नौकरियों को खोजने में प्रत्येक व्यक्ति के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगी.

10 हजार कर्मचारियों को निकालने की तैयारी

न्यूयॉर्क टाइम्स ने इस सप्ताह रिपोर्ट दी थी कि अमेजन कॉर्पोरेट और प्रौद्योगिकी में लगभग 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रहा है. रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी के इतिहास में यह कटौती सबसे बड़ी होगी. यह आंकड़ा इसके कॉर्पोरेट कार्यबल का लगभग 3 प्रतिशत है और छंटनी की कुल संख्या बदल सकती है.

अमेजन के प्रवक्ता ने क्या कहा?

अमेजन के प्रवक्ता केली नैनटेल ने कहा कि वार्षिक परिचालन योजना समीक्षा प्रक्रिया के हिस्से के रूप में कुछ भूमिकाओं की अब आवश्यकता नहीं है. टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, नैनटेल ने कहा, “हमारी वार्षिक परिचालन योजना समीक्षा प्रक्रिया के हिस्से के रूप में हम हमेशा अपने प्रत्येक व्यवसाय को देखते हैं और हम मानते हैं कि हमें क्या बदलना चाहिए. हम इन फैसलों को हल्के में नहीं लेते हैं और हम प्रभावित होने वाले किसी भी कर्मचारी का समर्थन करने के लिए काम कर रहे हैं.”

कटौती मुख्य रूप से इसके उपकरण संगठन, खुदरा प्रभाग और मानव संसाधनों को प्रभावित करेगी. सीएनबीसी ने बताया कि प्रबंधकों ने कर्मचारियों को सूचित करना शुरू कर दिया है कि उनके पास दो महीने का समय है. बता दें कि अमेजन के अलावा, यूएस टेक जाइंट मेटा और ट्विटर ने भी बड़े पैमाने पर छंटनी की घोषणा की है और लगातार कर्मचारी निकाले जा रहे हैं. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here