Home Business news Top 10 Billionaires List: Gautam Adani richest list me iss position me, top 10 se bahar hue Mukhesh Ambani | सबसे धनवानों की लिस्ट में गौतम अडानी इस स्थान पर फिसले, टॉप 10 से बाहर हुए मुकेश अंबानी

Top 10 Billionaires List: Gautam Adani richest list me iss position me, top 10 se bahar hue Mukhesh Ambani | सबसे धनवानों की लिस्ट में गौतम अडानी इस स्थान पर फिसले, टॉप 10 से बाहर हुए मुकेश अंबानी

0

 Business News

Top 10 Billionaires List: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में भारत के मुकेश अंबानी टॉप 10 अमीरों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं और खिसककर 11वें स्थान पर आ गए हैं. इससे पहले वो इस सूची में दसवें स्थान पर थे.

Top 10 Billionaires List: हाल ही में खबर आई थी कि भारत के गौतम अडानी ने दुनिया के सबसे अमीरों की लिस्ट में बिल गेट्स को पछाड़ दिया है और वो चौथे स्थान पर आ गए हैं. हालांकि कल अमेरिकी बाजारों में आए शानदार उछाल से अरबपतियों की सूची में कुछ बदलाव देखने को मिला है. सबसे खास बात ये है कि भारत के गौतम अडानी एक बार फिर बिल गेट्स से पीछे हो गए हैं और पांचवे स्थान पर आ गए हैं. 

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में भारत के मुकेश अंबानी टॉप 10 अमीरों की लिस्ट से फिलहाल बाहर हो गए हैं और खिसककर 11वें स्थान पर आ गए हैं. इससे पहले वो इस सूची में दसवें स्थान पर थे. 

कितनी बढ़ी दुनिया के टॉप 10 अमीरों की संपत्ति
कल अमेरिकी बाजारों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला था और इसके बाद दुनिया के सबसे धनवान शख्स एलन मस्क की संपत्ति में और इजाफा हो गया है. कल उनकी संपत्ति में 4.36 अरब डॉलर का इजाफा हुआ और उनकी कुल संपत्ति 248 अरब डॉलर हो गई. बर्नार्ड आर्नाल्ट को पछाड़कर अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस दूसरे स्थान पर आ गए हैं. जेफ बेजोस की संपत्ति एक दिन में 1.36 अरब डॉलर बढ़ी है और अब उनकी कुल संपत्ति 146 अरब डॉलर पर आ गई है.

बिल गेट्स की संपत्ति गौतम अडानी से ज्यादा बढ़ी
बिल गेट्स और गौतम अडानी दोनों की संपत्ति 116 अरब डॉलर है पर कल बिल गेट्स की संपत्ति में 2.58 अरब डॉलर का इजाफा हुआ और गौतम अडानी की संपत्ति में 1.46 अरब डॉलर का इजाफा हुआ जिसके चलते बिल गेट्स चौथे और गौतम अडानी पांचवे स्थान पर आ गए. 

जानें छठे से दसवें स्थान तक के अमीरों के नाम
लैरी पेज छठे, वॉरेन बफेट सातवें, सर्गी ब्रिन आठवें स्थान पर हैं. स्टीव बॉल्मर अभी 9वें स्थान पर हैं. लैरी एलिशन 10वें स्थान पर हैं.

इस तरह अमीरों की सूची में नाम देखें तो

एलन मस्क
जेफ बेजोस
बर्नार्ड अर्नाल्ट
बिल गेट्स
गौतम अडानी
लैरी पेज
वॉरेन बफेट
सर्गी ब्रिन
स्टीव बालमर
लैरी एडिशन
वहीं मुकेश अंबानी 11वें स्थान पर आ गए हैं.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here