Home Daily News Third wave par 15 february se restrictions | तीसरी लहर पर 15 फरवरी से लगाम

Third wave par 15 february se restrictions | तीसरी लहर पर 15 फरवरी से लगाम

0

 Daily News

नई दिल्ली : देश कोरोना संक्रमण 15 फरवरी से घटने लगेगा। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह दावा किया। इस बीच, कुछ राज्यों और मेट्रो शहरों में मामले कम और स्थिर होने लगे हैं। इसमें सबसे बड़ा योगदान टीकाकरण का है।

सूत्रों ने यह भी कहा कि टीकाकरण ने तीसरी लहर के प्रभाव को कम कर दिया है। देश में 74 वयस्क आबादी का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है। देशभर में 1.62 अरब लोगों का टीकाकरण हो चुका है। इनमें 93.20 करोड़ लोगों को पहली और 68.83 करोड़ को दूसरी जबकि 84.17 लाख को एहतियाती खुराक दी जा चुकी है।

आईआईटी का शोध:देश में तीसरी लहर जनवरी के अंत या फरवरी की शुरुआत में चरम पर होगी। मार्च के आखिर तक यह खत्म हो जाएगी। आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल ने यह दावा किया है। वहीं आईआईटी मद्रास ने भी दावा किया कि देश में छह फरवरी तक कोरोना का पीक आने की संभावना है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना 3,06,064 मामले सामने आए और संक्रमण दर 20 प्रतिशत से अधिक रही। रविवार की तुलना में नए संक्रमण 27,469 कम दर्ज किए गए।

दिल्ली-यूपी में भी कमी

दिल्ली, यूपी, हरियाणा और बिहार समेत कई राज्यों में कोरोना के नए मामले घटने लगे हैं। वहीं, तमिलनाडु-मध्य प्रदेश में संक्रमण स्थिर है।

डब्ल्यूएचओ ने कहा कि यूरोपीय देशों में कोरोना अंत की ओर बढ़ रहा है। ओमीक्रोन स्वरूप यूरोपीय देशों में महामारी को नए चरण में ले गया और यह खत्म हो सकता है। यह राहत की बात है।

यूरोप में अंत के करीब महामारी

आंकड़े प्रतिशत में

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here