Home Sports News Team India Ne English ke against pichle 11 me se 7 matches jaate, jaaniye dono teams ki possible playing XI | टीम इंडिया ने अंग्रेजों के खिलाफ पिछले 11 में से 7 मुकाबले जीते, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

Team India Ne English ke against pichle 11 me se 7 matches jaate, jaaniye dono teams ki possible playing XI | टीम इंडिया ने अंग्रेजों के खिलाफ पिछले 11 में से 7 मुकाबले जीते, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

0

 Sports News

भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैच की टी-20 सीरीज का आगाज आज से साउथैम्पटन के एजेस बाउल स्टेडियम में होने जा रहा है। इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए ये सीरीज काफी अहम होने वाली है।

BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने तो यहां तक कह दिया है कि टी-20 वर्ल्ड कप की असली तैयारी इंग्लैंड दौरे से ही है। यहां जो टीम खेलेगी उन्हें ही वर्ल्ड कप के संभावित खिलाड़ियों में शामिल किया जाएगा। ऐसे में आइए जानते हैं कि पहला मैच कहां खेला जाएगा और दोनों टीम की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है….

कहां देख सकते हैं मुकाबला
भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी-20 रात 10:30 बजे शुरू होगा। इसका सीधा प्रसारण सोनी सिक्स और सोनी टेन 3 पर होगा। इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव ऐप पर देख सकते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ भारत का शानदार रिकॉर्ड
रोहित शर्मा की टीम इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए आखिरी 11 टी-20 मुकाबलों में 7 में जीत दर्ज कर चुकी है। वहीं, इंग्लैंड सिर्फ 4 मैच में ही जीत मिली है। अगर दोनों टीमों के बीच खेली गई पिछली तीन सीरीज की बात करें तो तीनों सीरीज भारतीय टीम ने अपने नाम की है।

2021 में भारत ने इंग्लैंड को 3-2 के अंतर से हराया था। वहीं, 2018 में इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया ने 3 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। इससे पहले 2016-17 के भारत दौरे पर भी इंग्लैंड को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

हेड टु हेड रिकॉर्ड
अगर दोनों टीमों के हेड टु हेड रिकॉर्ड की बात करें तो यहां भी भारत का पलड़ा भारी है। दोनों के बीच अब तक 19 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। 10 मैच टीम इंडिया ने जीते हैं तो वहीं, इंग्लैंड को 9 मैच में जीत मिली है।

पहले टी-20 में इन भारतीय खिलाड़ियों को आराम
पहले टी-20 मैच के लिए कई भारतीय खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। यह खिलाड़ी दूसरे टी-20 से भारतीय टीम का हिस्सा होंगे। विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत को पहले टी-20 के लिए टीम में जगह नहीं मिली है।

और पढ़े starnewshindi.com/2022/07/edgbaston-me-india-ko-harane-e-baad-ben.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here