Home Sports News Team India ko Saba Karim ne di special suggestion, bataya kin 2 Players se ek ko select karne ki zaruri | Team India को सबा करीम ने दी खास सलाह, बताया किन दो खिलाड़ियों में से एक को चुनने की जरूरत

Team India ko Saba Karim ne di special suggestion, bataya kin 2 Players se ek ko select karne ki zaruri | Team India को सबा करीम ने दी खास सलाह, बताया किन दो खिलाड़ियों में से एक को चुनने की जरूरत

0

 Sports News

Dinesh Karthik Team India: सबा करीम को लगता है कि टीम को ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक में से किसी एक को अंतिम प्लेइंग इलेवन में मौका देने के लिए फैसला करना होगा.

Dinesh Karthik Rishabh Pant Team India : भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम को लगता है कि टीम को ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक में से किसी एक को अंतिम प्लेइंग इलेवन में मौका देने के लिए फैसला करना होगा. यूएई में 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप के साथ टूर्नामेंट भारत के लिए अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से पहले अपनी प्लेइंग इलेवन को सुलझाने का मौका देगा. जून में टी20 क्रिकेट में अपनी वापसी के बाद से कार्तिक शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और भारतीय टीम में एक फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ राजकोट में कठिन पिच पर 27 गेंदों में 55 रन और त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुश्किल पिच पर नाबाद 19 गेंदों में 41 रन की पारी कार्तिक की अंतिम भूमिका के कुछ उदाहरण हैं जो हाल के दिनों में भारत को जीत दिलाने में मदद की है.

दूसरी ओर, इंग्लैंड के खिलाफ दो बार सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमाए जाने के अलावा पंत ने मिला-जुला प्रदर्शन किया है. जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के बाद से, जहां वह कार्यवाहक कप्तान थे. पंत का सर्वोच्च स्कोर वेस्टइंडीज के खिलाफ संयुक्त राज्य अमेरिका के लॉडरहिल में चौथे टी20 में 44 रहा है.

करीम ने कहा, “मुझे लगता है कि संतुलन सही करने के लिए भारत ने हार्दिक पांड्या के साथ 6 गेंदबाजी विकल्प के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है. तो क्या आप उस तरह के संयोजन को तोड़ना चाहते हैं और सातवें नंबर पर दिनेश कार्तिक को मौका देना चाहते हैं. अगर नंबर पर कार्तिक खेलते हैं तो आप हार्दिक समेत पांच गेंदबाज के साथ जा सकते हैं, जिनसे उम्मीद की जाती है कि वे 4 ओवर फेंकेंगे, इसलिए यह भारतीय टीम प्रबंधन का एक बड़ा फैसला हो सकता है.”

उन्होंने कहा, “मैंने रोहित शर्मा की कप्तानी से जो कुछ भी देखा है, मुझे लगता है कि वह पांच नियमित गेंदबाजों और हार्दिक पांड्या को अपने छह गेंदबाजी विकल्प के रूप में पसंद करेंगे. अगर ऐसा है तो आपको ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक के बीच फैसला करने की जरूरत है.”

करीम ने कहा कि पंत या कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में रखने का फैसला करने से भारत को टी20 में चौथे नंबर को भरने में मदद मिलेगी.

और पढ़े https://www.starnewshindi.com/2022/08/dwayne-bravo-ne-apne-naam-pe-create.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here