Home Sports News Team India ki paari ladhkharayi, Richa Gosh ke baad Mithali Raj bhi pavilion lauti | टीम इंडिया की पारी लड़खड़ाई, ऋचा घोष के बाद मिताली राज भी पवेलियन लौटीं

Team India ki paari ladhkharayi, Richa Gosh ke baad Mithali Raj bhi pavilion lauti | टीम इंडिया की पारी लड़खड़ाई, ऋचा घोष के बाद मिताली राज भी पवेलियन लौटीं

0

 Sports News

भारतीय महिला टीम वर्ल्ड कप 2022 में पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेल रही है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है, लेकिन मिताली राज का ये फैसला गलत साबित हो रहा है। पाकिस्तान के गेंदबाज मैच में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं और भारतीय टीम 36 ओवर में 129 के स्कोर पर 6 विकेट गंवा चुकी है।

भारत के 5 विकेट बहुत जल्दी-जल्दी गिरे। दिप्ती शर्मा 40, स्मृति मंधाना 52, हरमनप्रीत कौर 5, ऋचा घोष 1 और कप्तान मिताली राज सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हुईं। पाकिस्तान के लिए नाशरा संधू और निदा डार ने दो-दो विकेट झटके हैं।

मंधाना का शानदार अर्धशतक


  • 1- टीम इंडिया की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में शानदार अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 71 गेंद में 50 रन बनाए। उनके बल्ले से 3 चौके और 1 छक्का निकला। हालांकि, वो बड़ी पारी नहीं खेल पाईं और अनम अमीन की गेंद पर आउट हुईं।
  • 2- भारत के लिए नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आईं दीप्ति शर्मा 40 रन बनाकर आउट हो गईं। उन्हें नाशरा संधू ने बोल्ड किया। दीप्ति ने अपनी पारी में 57 गेंदों पर 40 रन बनाए।
  • 3- पाकिस्तान के खिलाफ भारत का पहला विकेट जल्दी गिरा। शेफाली वर्मा पाकिस्तान की तेज गेंदबाज डायना बेग की गेंद पर बोल्ड हो गईं। वह अपना खाता भी नहीं खोल पाईं थीं। इसके बाद दीप्ति शर्मा और मंधाना ने भारतीय पारी को संभाला।
  • 4- दोनों टीमें वर्ल्ड कप में तीन बार आमने-सामने हुई हैं। ये तीनों मुकाबले 2009, 2013 और 2017 में खेले गए थे। तीनों मैच में टीम इंडिया को जीत मिली थी।

    दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

    भारत XI: स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, हरमनप्रीत कौर, मिताली राज (कप्तान), ऋचा घोष, स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह,पूजा वस्त्रकार, राजेश्वरी गायकवाड

    ​​पाकिस्तान XI: जावेरिया खान, सिद्रा अमीन, बिस्माह मारूफ (कप्तान), ओमानिया सोहेल, निदा डार, अलिया रियाज, फातिमा साना, सिद्रा नवाज, डायना बेग, नाशरा संधू, अनम अमीन।

    वनडे में 11वीं बार आमने सामने हुई दोनों टीमें

  • दोनों टीमों ने वनडे में 10 मुकाबले खेले हैं और सभी मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराया है। पिछले 10 में से 9 वनडे में भारत ने जीत मिताली राज की कप्तानी में ही दर्ज की है। मिताली राज पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में भी टीम इंडिया की कप्तान है।

    पाक के खिलाफ खूब चलता है मिताली का बल्ला
    भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने पाकिस्तान के खिलाफ 10 वनडे मैचों में 52.40 की औसत से 262 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 8 पारियों में 1 शतक और एक अर्धशतक लगाया है। वर्ल्ड कप में भी मिताली से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। इस टूर्नामेंट के 31 मैचों में मिताली ने 54.23 की औसत से 1139 रन बनाए हैं।

    हरमनप्रीत शानदार फॉर्म में
    पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले भारत के लिए अच्छी खबर ये है कि हरमनप्रीत कौर फॉर्म में वापस लौट आई हैं। वो संभवत: नंबर 4 चार पर बैटिंग करती दिखेंगी। इसी ऑर्डर पर खेलते हुए उन्होंने वार्म अप मैच में शतक भी जड़ा था। हरमनप्रीत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 114 गेंदों पर 103 रन बनाए थे।

    पाकिस्तान टीम देगी टक्कर
    पाकिस्तान टीम की बात करें तो बिस्माह मारूफ की कप्तानी वाली टीम वार्मअप मैचों में मिली लगातार दो जीतों के साथ आत्मविश्वास से भरपूर है। पाकिस्तान भी अपनी चिरप्रतिद्वंदी टीम भारत को हारने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाएगी और अपनी बेस्ट इलेवन मैदान पर उतारेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here