Home Sports News Team India ka world record | टीम इंडिया का वर्ल्ड रिकॉर्ड

Team India ka world record | टीम इंडिया का वर्ल्ड रिकॉर्ड

0

 Sports News

टी-20 में भारत ने किया लगातार 12 मैच जीतने का कारनामा, तीसरे मैच में श्रीलंका को 6 विकेट से हराया

भारत ने श्रीलंका को तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में 6 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है। टीम इंडिया के सामने 147 रन का टारगेट था, जिसे टीम ने एकतरफा अंदाज में 19 गेंद पहले 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 3 मैचों में तीन फिफ्टी लगाने वाले श्रेयस अय्यर (69) टॉप स्कोरर रहे। भारत की इस फॉर्मेट में ये लगातार 12वीं जीत है।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले खेलते हुए श्रीलंका ने 146/5 का स्कोर बनाया। एक समय टीम का स्कोर 60/5 था, जिसके बाद दासुन शनाका और चमिका करुणारत्ने ने नाबाद 86 रन जोड़कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। नाबाद 74 रन बनाने वाले कप्तान दासुन शनाका टॉप स्कोरर रहे। भारत की ओर से आवेश खान ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए।

टीम इंडिया ने फिर दिखाया दम
टारगेट का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही और दूसरे ओवर में दुष्मंता चमीरा ने रोहित शर्मा (5) को आउट किया। आउट होने से पहले रोहित को एक जीवनदान मिला था। दूसरे विकेट के लिए संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभालते हुए 28 गेंदों पर 45 रन जोड़े। नजरें जमा चुके सैमसन (18) रन बनाकर करुणारत्ने को अपना विकेट दे बैठे।

तीसरे विकेट के लिए अय्यर ने दीपक हुड्डा के सााथ मिलकर 38 रन जोड़े। लय में नजर आ रहे हुड्डा 16 गेंदों पर 21 रन बनाकर लाहिरु कुमारा की गेंद पर बोल्ड हुए। अगले ही ओवर में श्रेयस ने छक्का लगाकर सीरीज में लगातार तीसरी फिफ्टी पूरी की। वेंकटेश अय्यर (5) रन बनाकर कुमारा की गेंद पर आउट हुए।

इसके बाद मैन इन फॉर्म श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा ने श्रीलंका को कोई मौका नहीं दिया। दोनों ने नाबाद 45 रन जोड़कर भारत को शानदार जीत दिलाई। जडेजा ने 15 गेंदों पर नाबाद 22 रन की पारी खेली। अय्यर ने सीरीज के तीनों मैचों कमाल की बैटिंग की और 3 पारियों में 204 रन बनाए। उनको मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया गया।

और पढ़े https://www.starnewshindi.com/2022/02/bouncer-ke-baad-ishan-kishan-hospital.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here