Home Sports News T20 World Cup 2022: अगर पाकिस्तान को दी मात तो वर्ल्ड कप जीत सकता है भारत, सुरेश रैना का दावा

T20 World Cup 2022: अगर पाकिस्तान को दी मात तो वर्ल्ड कप जीत सकता है भारत, सुरेश रैना का दावा

0

 Sports News

T20 World Cup 2022: भारत को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलना है. भारत का वर्ल्ड कप में आगे का सफर इस मुकाबले से तय होगा.

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले से होनी है. दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नज़र भारत और पाकिस्तान के इस महामुकाबले पर है. भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना का मानना है कि अगर टीम इंडिया पाकिस्तान को मात देने में कामयाब रहती है तो वह टी20 वर्ल्ड कप को अपने नाम कर सकती है.

पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था. यह पहला मौका था जब पाकिस्तान ने किसी वर्ल्ड कप मुकाबले में भारत को मात दी. इस बार फैंस को टीम इंडिया से पिछली हार का बदला लेने की उम्मीद है. सुरेश रैना ने इसी मद्देनज़र कहा, ”जरूर, अगर हम पाकिस्तान को शुरुआती मुकाबले में हरा देते हैं तो हमारा वर्ल्ड कप जीतना तय है.”

सुरेश रैना का मानना है कि टीम इंडिया बेहतर प्रदर्शन कर रही है. पूर्व क्रिकेटर ने कहा, ”भारतीय टीम फिलहाल अच्छे फॉर्म में है. शमी ने चोटिल बुमराह को रिप्लेस किया है. हमारी गेंदबाजी अच्छी है. अर्शदीप हैं. सुर्यकुमार बेहतरीन फॉर्म में हैं. विराट कोहली भी अपनी पुरानी फॉर्म को हासिल कर चुके हैं.”

शमी को बताया परफेक्ट रिप्लेसमेंट

रैना ने रोहित शर्मा की कप्तानी को सराहा है. उन्होंने कहा, ”एक लीडर के तौर पर रोहित शर्मा शानदार हैं. अगर हम जीत के साथ आगाज करते हैं तो यह हमारे लिए बहुत अच्छा होगा. पूरा देश टीम के साथ खड़ा है. हमें उम्मीद है कि इस बार टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप जरूर जीतने में कामयाब रहेगी.”

बता दें कि पिछले हफ्ते ही मोहम्मद शमी ने जसप्रीत बुमराह को वर्ल्ड कप की टीम में रिप्लेस किया है. वार्म अप मैच में ही शमी ने अपनी फॉर्म और फिटनेस को साबित किया. शमी ने मैदान पर वापसी करते ही एक ओवर में तीन विकेट हासिल किए और इंडिया को 6 रन से जीत दिला दी. रैना ने शमी को बुमराह का परफेक्ट रिप्लेसमेंट बताया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here