Home Sports News T20 WC 2022: 2 साल पहले पिता की मौत के बाद डिप्रेशन में थे बेन स्टोक्स, फिर की वापसी और इंग्लैंड को बना दिया चैंपियन

T20 WC 2022: 2 साल पहले पिता की मौत के बाद डिप्रेशन में थे बेन स्टोक्स, फिर की वापसी और इंग्लैंड को बना दिया चैंपियन

0

 Sports News

Ben Stokes: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल के हीरो बेन स्टोक्स 2 साल पहले डिप्रेशन से जूझ रहे थे. दरअसल, पिता की मौत के बाद स्टोक्स डिप्रेशन में चले गए थे.

Ben Stokes Champion Player: इंग्लैंड की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 अपने नाम कर लिया है. जोस बटलर की टीम ने फाइनल मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया. इंग्लैंड की जीत के हीरो ऑलराउंडर बेन स्टोक्स रहे. इस ऑलराउंडर ने 49 गेंदों पर नाबाद 52 रनों की पारी खेली और इंग्लैंड टीम को चैंपियन बना दिया.

हालांकि आपको बता दें कि दो साल पहले साल 2020 में बेन स्टोक्स डिप्रेशन से गुजर रहे थे. उन्होंने इस दौरान क्रिकेट से ब्रेक भी लिया था. इसके बाद उन्होंने वापसी की और वनडे वर्ल्ड कप के बाद टी20 वर्ल्ड कप में भी इंग्लैंड को चैंपियन बना दिया.

डिप्रेशन में थे बेन स्टोक्स
साल 2020 में इंग्लैंड के स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स अपने पिता डेज स्टोक्स के जाने के बाद काफी डिप्रेशन में चले गए थे. इसका खुलासा खुद उन्होंने अपनी बायोपिक ‘बेन स्टोक्स फीनिक्स फॉम द एशेज’ में बताया है. उन्होंने कहा कि पिता के जाने और डिप्रेशन से उबरने के लिए ब्रेक जरूरी था. स्टोक्स कई बार बता चुके हैं कि उनके पिता ने ही क्रिकेट और स्पोर्ट्स के लिए इंस्पायर किया था.

2 साल बाद इंग्लैंड को बनाया चैंपियन
अपने डिप्रेशन और क्रिकेट के ब्रेक के बाद इंग्लैंड के स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स ने शानदार वापसी की. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के लिए एक छोर संभाले रखा और 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. उनकी इस पारी के दमपर ही इंग्लैंड ने 2022 टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया.

यह पहली बार नहीं है जब स्टोक्स ने इंग्लैंड को वर्ल्ड कप फाइनल जिताया है. इससे पहले साल 2019 वनडे विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ बेन स्टोक्स ने 98 गेंदों पर नाबाद 84 रनों की पारी खेलकर इंग्लैंड को चैंपियन बनाया था. स्टोक्स को इंग्लैंड का सबसे बड़ा आलराउंडर माना जाता है. उन्होंने बड़े मंच पर अपने शानदार प्रदर्शन के साथ इसे साबित भी किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here