Home Sports News T20 WC 2022: श्रीलंकाई क्रिकेटर दानुष्का गुनाथिलाका ऑस्ट्रेलिया में हुए गिरफ्तार, रेप का है आरोप

T20 WC 2022: श्रीलंकाई क्रिकेटर दानुष्का गुनाथिलाका ऑस्ट्रेलिया में हुए गिरफ्तार, रेप का है आरोप

0

 Sports News

Rape Charge on Danushka Gunathilaka: श्रीलंकाई क्रिकेटर दानुष्का गुनाथिलाका पर रेप का आरोप लगा है. वह फिलहाल सिडनी पुलिस की गिरफ्त में हैं.

Danushka Gunathilaka: सिडनी पुलिस ने श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दानुष्का गुनाथिलाका (Danushka Gunathilaka) को गिरफ्तार कर लिया है. यह गिरफ्तारी उन पर लगे रेप के आरोप के बाद हुई है. फिलहाल वह सिडनी में ही हैं, जबकि बाकी श्रीलंका की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होने के बाद कोलंबो के लिए रवाना हो गई है.

दानुष्का पर एक 29 वर्षीय महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. महिला का कहना है कि उनके निवास स्थान पर ही दानुष्का ने उनका यौन शोषण किया है. यह घटना इसी हफ्ते की शुरुआत में होना बताया गया है. 

न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने बयान जारी कर बताया है, ‘ऑनलाइन डेटिंग एप के जरिए कई दिनों तक चली बातचीत के बाद यह दोनों मिले थे. आरोप लगाया गया है कि 2 नवंबर 2022 की शाम को दानुष्का ने महिला का यौन शोषण किया. इसके बाद पुलिस ने महिला के निवास स्थल ‘रोज बे’ पर बीते दिन क्राइम सीन एक्जामिनेशन किया. इन्वेस्टिगेशन के बाद 31 वर्षीय दानुष्का को सिडनी की ससेक्स स्ट्रीट की एक होटल से गिरफ्तार किया गया.’ बयान में यह भी कहा गया है कि गुनाथिलाका को टीम होटल से सीधे सिडनी पुलिस स्टेशन ले जाया गया, जहां उन पर बिना रजामंदी के सेक्स करने का मामला दर्ज किया गया है.

इंजरी के चलते बाहर हो गए थे गुनाथिलाका

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में दानुष्का गुनाथिलाका श्रीलंका की स्क्वाड का हिस्सा थे. हालांकि यहां वह केवल एक ही मैच खेल पाए. वह नामीबिया के खिलाफ फर्स्ट राउंड के पहले मैच में उतरे थे. वह इस मैच में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे. इसके बाद वह चोटिल होकर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए. उनकी जगह अशीन बंडारा को टीम में शामिल किया गया. हालांकि रिप्लेस होने के बावजूद गुनाथिलाका ऑस्ट्रेलिया में ही टीम के साथ जुड़े हुए थे.

बाएं हाथ का यह बल्लेबाज अब तक श्रीलंका के लिए 100 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेल चुका है. इनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में ढाई हजार से ज्यादा रन दर्ज हैं. गुनाथिलाका ने नवंबर 2015 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. इन्होंने 47 वनडे, 46 टी20 इंटरनेशनल और 8 टेस्ट मैचों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया है. वनडे मैचों में वह दो शतक भी जड़ चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here