Home Sports News T20 WC 2022: बाबर और रिजवान ने शतकीय साझेदारी करके बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली पहली जोड़ी बने

T20 WC 2022: बाबर और रिजवान ने शतकीय साझेदारी करके बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली पहली जोड़ी बने

0

 Sports News

Babar Azam and Mohammad Rizwan: वर्तमान टूर्नामेंट में अब तक दोनों ही बल्लेबाजों के बल्ले से रन नहीं निकले थे लेकिन टूर्नामेंट के सबसे अहम मुकाबले में दोनों ने ही अपनी टीम के लिए शानदार पारियां खेलीं.

Babar Azam and Mohammad Rizwan: मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम की जोड़ी ने पाकिस्तान के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में शानदार बल्लेबाजी की है. दोनों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की और इस साझेदारी के साथ ही उन्होंने एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. वर्तमान टूर्नामेंट में अब तक दोनों ही बल्लेबाजों के बल्ले से रन नहीं निकले थे लेकिन टूर्नामेंट के सबसे अहम मुकाबले में दोनों ने ही अपनी टीम के लिए शानदार पारियां खेलीं.

बाबर और रिजवान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में तीसरी बार शतकीय साझेदारी हुई है इसके साथ ही ये दोनों टी20 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक बार 100 या उससे अधिक रनों की साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बन गए हैं. अब तक 5 ऐसी जोड़ियां रही हैं जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में दो बार 100 या उससे अधिक रनों की साझेदारी की है. इस लिस्ट में विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम भी शामिल है. 

पाकिस्तानी गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

पाकिस्तानी गेंदबाजों ने मैच की शुरुआत जबरदस्त तरीके से की थी और पारी की तीसरी गेंद पर ही कीवी टीम को पहला झटका दे दिया था. इसके बाद 49 रनों तक न्यूजीलैंड के तीन विकेट गिर चुके थे. केन विलियमसन ने 46 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को संभालने का काम किया, लेकिन शाहीन अफरीदी ने 17वें ओवर में विलियमसन को आउट करके पाकिस्तान को वापसी करने का मौका दिया था. डैरिल मिशेल ने 35 गेंदों में नाबाद 53 रन बनाते हुए कीवी टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया था. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here