Home Business news Swiggy : Food Delivery company ne Moonlight policy banayi, staffs full time job ke saath dusra kaam kar sakenge | फूड डिलीवरी कंपनी ने मूनलाइटिंग पॉलिसी बनाई, कर्मचारी फुल टाइम जॉब के साथ दूसरा काम कर सकेंगे

Swiggy : Food Delivery company ne Moonlight policy banayi, staffs full time job ke saath dusra kaam kar sakenge | फूड डिलीवरी कंपनी ने मूनलाइटिंग पॉलिसी बनाई, कर्मचारी फुल टाइम जॉब के साथ दूसरा काम कर सकेंगे

0

 Business News

फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी ने बुधवार को एक नई वर्क पॉलिसी की घोषणा की। इस पॉलिसी के तहत कर्मचारी एक्सटर्नल प्रोजेक्ट पर काम कर सकते हैं। यानी कर्मचारी वीकेंड पर या ऑफिस के बाद कोई और काम भी कर सकता है। हालांकि इससे उनके फुल टाइम जॉब की प्रोडक्टिविटी प्रभावित नहीं होनी चाहिेए। बिजनेस के साथ कोई हितो का टकराव नहीं होना चाहिए। इसे इंडस्ट्री की पहली ‘मूनलाइटिंग पॉलिसी’ कहा जा रहा है।

स्विगी ने कहा कि कोविड-19 के कारण लगाए गए लॉकडाउन के दौरान, देश में कई लोगों ने अपने नए इंटरेस्ट और टैलेंट की खोज की। ऐसे में एडिशनल एक्टिविटी परिवारों के लिए आय का एक नया सोर्स साबित हो सकती है। पिछले हफ्ते, स्विगी ने वर्क फ्रॉम एवरिवेयर का भी ऐलान किया था। ये ज्यादातर रोल्स के लिए है। टीम की जुरूरत और कई मैनजर्स के फीडबैक के बाद इसकी घोषणा हुई थी।

प्रोफेशनल और इंडिविजुअल डेवलपमेंट होगा
स्विगी ने ‘मूनलाइटिंग पॉलिसी को लेकर कहा, चाहे NGO के साथ स्वेच्छा से काम करना हो, डांस इंस्ट्रक्टर के रूप में काम करना हो, या सोशल मीडिया के लिए कंटेंट क्रिएशन करना हो, स्विगी को पूरा भरोसा है कि किसी के फुलटाइम एम्पलॉयमेंट के अलावा बाहर के ऐसे प्रोजेक्ट पर काम करना किसी व्यक्ति के प्रोफेशनल और इंडिविजुअल डेवलपमेंट दोनों में महत्वपूर्ण योगदान दे सकता है।

पॉलिसी का मकसद- पैशन को आगे बढ़ाना
स्विगी के ह्यूमन रिसोर्स डिपार्टमेंट के हेड गिरीश मेनन ने कहा, ‘मूनलाइटिंग पॉलिसी के साथ, हमारा लक्ष्य कर्मचारियों को उनके फुलटाइम एम्पलॉयमेंट के साथ उन पैशन को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करना है। यह वर्ल्ड क्लास ‘पीपल फर्स्ट’ ऑर्गेनाइजेशन बनाने की दिशा में हमारी यात्रा का एक और कदम है।’ मूनलाइटिंग पॉलिसी में दिए गए दिशा-निर्देशों का भी कर्मचारियों को पालन करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here