Home Politics News Sri Lanka me President-Prime minister ke houses ko occupy kiya public ne | श्रीलंका में राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री के घरों पर जनता का कब्जा

Sri Lanka me President-Prime minister ke houses ko occupy kiya public ne | श्रीलंका में राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री के घरों पर जनता का कब्जा

0

 Politics News

कोलंबो,एजेंसी। श्रीलंका में सरकार विरोधी प्रदर्शन के दूसरे दिन रविवार को आंदोलनकारियों ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के घर-प्रशासनिक भवनों पर कब्जा कर लिया। राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे के इस्तीफे पर अड़े लोगों ने साफ कहा कि जब तक दोनों नेता इस्तीफा नहीं दे देते तबतक वह डटे रहेंगे। इस बीच,राष्ट्रपति गोटबाया ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि देश में गैस की खेप आते ही इसकी आपूर्ति कराएं।

सेना की अपील: श्रीलंकाई सेना प्रमुख जनरल शैवेंद्र सिल्वा ने देश में शांति बनाए रखने के लिए लोगों से समर्थन मांगा। उन्होंने कहा कि मौजूदा संकट का शांतिपूर्ण तरीके से समाधान का अवसर उपलब्ध है।

सर्वदलीय अंतरिम सरकार पर सहमति : श्रीलंका के मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के संभावित इस्तीफे के बाद सर्वदलीय अंतरिम सरकार बनाने पर रविवार को सहमत हो गए। गोटबाया राजपक्षे 13 जुलाई को इस्तीफा दे सकते हैं।

तीन मंत्रियों ने इस्तीफा दिया : पर्यटन और भूमि मंत्री हरिन फर्नांडो और श्रम और विदेश रोजगार मंत्री मानुषा नानायकारा, निवेश संवर्धन मंत्री परेरा ने पद से इस्तीफा दिया।

लाखों रुपये मिलने का दावा : राष्ट्रपति के आवास पर धावा बोलने वाले प्रदर्शनकारियों ने घर के अंदर से लाखों रुपये बरामद करने का दावा किया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया गया है, जिसमें प्रदर्शनकारी नोट गिनते दिखाई दे रहे हैं।

और पढ़े starnewshindi.com/2022/07/former-prime-minster-shinzo-abe-ke.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here