Home Sports News South Africa ke naam raha pahla din | दक्षिण अफ्रीका के नाम रहा पहला दिन

South Africa ke naam raha pahla din | दक्षिण अफ्रीका के नाम रहा पहला दिन

0

 Sports News

दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 202 रन पर सिमटा भारत, द. अफ्रीका 167 रन पीछे



वांडरर्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन दक्षिण अफ्रीका के नाम रहा। भारत को मैच की शुरुआत से पहले ही झटका लग गया जब विराट कोहली चोटिल होने के कारण नहीं खेल सके। उनकी जगह पहली बार कप्तानी संभालने वाले केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि, भारत को इसका फायदा नहीं मिला और पूरी टीम सिर्फ 202 रन के स्कोर पर सिमट गई। राहुल ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाये। रविचंद्रन अश्विन ने 46 रन की पारी खेली। साउथ अफ्रीका की ओर से मार्को जेन्सन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिये। डुआने ओलिवियर और कगिसो रबाडा ने 3-3 विकेट चटकाये। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने पहले दिन स्टंप्स तक एक विकेट खोकर 35 रन बना लिए हैं। जिससे दक्षिण अफ्रीका अब भी 167 रन पीछे है। दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान डीन एल्गर 11 जबकि कीगन पीटरसन 14 रन बनाकर खेल रहे थे। इन दोनों बल्लेबाजों को एक-एक जीवनदान मिल चुका है। भारत की तरफ से एकमात्र विकेट मोहम्मद शमी ने चटकाया।

पुजारा और रहाणे फिर विफल : पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को ठीकठाक शुरुआत मिली लेकिन मयंक अग्रवाल (26) अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके और जेन्सन का पहला शिकार बने। चेतेश्वर पुजारा (3) और अजिंक्य रहाणे (0) के खराब फॉर्म का सिलसिला जारी रहा। दोनों को लगातार दो गेंदों पर ओलिवियर ने पवेलियन की राह दिखाई। विहारी को कगिसो रबाडा ने बाउंसर पर शॉर्ट लेग फील्डर के हाथों कैच कराया। उन्हें 9 रन के निजी स्कोर पर जीवनदान भी मिला था, लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा पाये।

ऋषभ पंत सिर्फ 17 रन बनाकर जेन्सन की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद अश्विन ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए भारत को सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाया। बुमराह ने नाबाद 14 रन बनाकर भारत को 200 के आंकड़े के पार पहुंचाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here