Home Daily News Somalia ke Mogadishu me bada terrorist attack, Hayat Hotel me ghusey Al-Shabaab ke terrorist | सोमालिया के मोगादिशु में बड़ा आतंकी हमला, हयात होटल में घुसे अल-शबाब के आतंकवादी, अब तक 10 लोगों की मौत

Somalia ke Mogadishu me bada terrorist attack, Hayat Hotel me ghusey Al-Shabaab ke terrorist | सोमालिया के मोगादिशु में बड़ा आतंकी हमला, हयात होटल में घुसे अल-शबाब के आतंकवादी, अब तक 10 लोगों की मौत

0

 Daily News

Somalia Attack: सोमालिया के हयात होटल पर आतंकी समूह ने घुसकर गोलियां बरसाई और विस्फोट हुए. इस हमले में 10 लोगों की जान जाने की आशंका जाहिर की जा रही है.

Somalia Attack: सोमालिया (Somalia) में आतंकी समूह अल-शबाब (Al-Shabaab) के बंदूकधारियों ने एक होटल (Hotel) पर हमला कर दिया. इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई है तो वहीं करीब 9 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना मोहादिशु (Mogadishu) की है जहां हयात होटल पर बंदूकधारियों ने गोलियों की बौछार कर दो कारों में विस्फोट किया. वहीं, अल-कायदा (Al-Qaeda) से जुड़े अल-शबाब समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली है. 

नयूज़ एजेंसी एएफपी से घटना के बारे में बात करते हुए सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि, होटल हयात (Hotel Hyatt) में अब भी आतंकी घुसे हुए हैं और सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ जारी है. उन्होंने बताया होटल हयात पर हमले की सूचना मिलने पर मौके पर सुरक्षा बल पहुंचा जिसके बाद जिहादी समूह लड़ाकों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. इन बंदूकधारियों के हयात होटल में घुसने से करीब एक मिनट पहले बड़ा धमाका हुआ था. 

दो सुरक्षा अधिकारी घायल हुए

वहीं, पुलिस मेजर हसन दाहिर ने बताया कि, सुरक्षा बल और जिहादी समूह लड़ाकों के बीच हुई मुठभेड़ में मोगादिशु के खुफिया प्रमुख मुहीदीन मोहम्मद समेत दो सुरक्षा अधिकारी घायल हो गए हैं. वहीं, घटना के वक्त मौजूद लोगों के मुताबिक, पहले विस्फोट के कुछ मिनट बाद दूसरा विस्फोट हुआ. इन विस्फोटो के चलते सुरक्षा बलों के कुछ सदस्य और नागरिक हताहत हुए. एक शख्स ने बताया, घटना के बाद से इलाके भर में घेराबंदी कर दी गई है.

पहला भी कर चुका है आतंकी समूह हमला

वहीं, इस पूरी घटना की अल-कायदा से जुड़े अल-शबाब समूह ने जिम्मेदारी ली है. आतंकी समूह ने समर्थक वेबसाइट पर एक बयान में कहा, अल शबाब हमलावरों का एक समूह मोगादिशु में होटल हयात में घुस गया है और इस वक्त वो गोलीबारी कर रहे हैं. बता दें, सोमालिया सरकार के खिलाफ आतंकी संगठन का ये पहला हमला नहीं है. इससे पहले भी कई भयानक विस्फोटों को ये आतंकी समूह अंजाम दे चुका है. 

और पढ़े https://www.starnewshindi.com/2022/08/weather-update-odisha-me-heavy-rain-ka.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here