Home Sports News Shikhar Dhawan ne team ko sambhalte hi banaya history, Kaafi khass club me hui entry | Shikhar Dhawan ने टीम की कमान संभालते ही रचा इतिहास, बेहद खास क्लब में हुई एंट्री

Shikhar Dhawan ne team ko sambhalte hi banaya history, Kaafi khass club me hui entry | Shikhar Dhawan ने टीम की कमान संभालते ही रचा इतिहास, बेहद खास क्लब में हुई एंट्री

0

 Sports News

IND Vs WI: वेस्टइंडीज की धरती पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है. लेकिन शिखर धवन ने कमाल कर दिया है.

India Vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा वनडे जीतकर टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 0-2 से अजेय बढ़त बना ली है. इस सीरीज में टीम की कप्तानी संभाल रहे शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने बेहद ही खास मुकाम हासिल किया है. शिखर धवन भारत के 5वें ऐसे कप्तान हैं जिनकी अगुवाई में टीम इंडिया को वेस्टइंडीज की धरती पर सीरीज में जीत मिली है.

वेस्टइंडीज की धरती पर हालांकि भारत के सबसे कामयाब कप्तान विराट कोहली रहे हैं. विराट कोहली की अगुवाई में दो बार टीम इंडिया वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज जीतने में कामयाब रही है. हालांकि वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज में जीत का सिलसिला सौरव गांगुली की अगुवाई में शुरू हुआ था. सौरव गांगुली ने 2002 में भारत को वेस्टइंडीज में पहली वनडे सीरीज में जीत दिलाई.

इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी ने जीत के क्रम को आगे बढ़ाया. धोनी हालांकि एक बार ही वेस्टइंडीज में भारत को जीत दिला पाए. सुरेश रैना भी एक बार टीम इंडिया को वेस्टइंडीज की धरती पर वनडे सीरीज में जीत दिला चुके हैं. अब शिखर धवन का नाम भी उन कप्तानों की लिस्ट में शामिल हो गया जिन्होंने भारत को वेस्टइंडीज की धरती पर जीत दिलाई.

टीम इंडिया के लिए आसान नहीं थी राह

बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया अपने सीनियर खिलाड़ियों के बिना ही मैदान में उतरी है. पहले वनडे में टीम इंडिया को तीन रन से जीत मिली थी. दूसरे वनडे में भारत 312 रन का लक्ष्य 49.4 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर हासिल कर पाया. 

टीम के कप्तान शिखर धवन ने भी जीत का श्रेय संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल को दिया. शिखर धवन ने कहा कि इन खिलाड़ियों ने जीत की उम्मीद को नहीं छोड़ा और इसलिए हम बड़ा लक्ष्य हासिल करने में कामयाब रहे. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here