Home Sports News Shane Warne ko yaad kar rou pare Ricky Ponting | वॉर्न को याद कर रो पड़े पोंटिंग

Shane Warne ko yaad kar rou pare Ricky Ponting | वॉर्न को याद कर रो पड़े पोंटिंग

0

 Sports News

बोले- शेन मेरे जीवन का अहम हिस्सा थे, मेरा जिगरी नहीं रहा;

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग महान गेंदबाज शेन वार्न को श्रद्धांजलि देते हुए एक इंटरव्यू में फूट-फूटकर रोने लगे। वॉर्न का 52 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। उन्होंने थाइलैंड के सामुई में अपनी आखिरी सांस ली। पोंटिंग वॉर्न के बहुत जिगरी दोस्त रहे हैं।

वॉर्न मेरे जीवन का अहम हिस्सा थे 


पोंटिंग ने वॉर्न के बारे में कहा, ‘दुनिया के अन्य लोगों की तरह मैं भी इस खबर को सुनने के बाद चौंक गया था। मैं यह सोचकर बिस्तर पर गया था कि मुझे अपनी बेटियों को नेटबॉल के लिए ले जाना है, लेकिन जब जगा तो सब कुछ बदल चुका था। इस खबर को पचाने में मुझे कई घंटे लगे। वॉर्न मेरे जीवन का अहम हिस्सा थे। मैं कभी भी उनसे बेहतर गेंदबाज के साथ नहीं खेला। वह खेल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों के रूप में गिने जाएंगे। वॉर्न ने स्पिन गेंदबाजी को बदल दिया और क्रांति लाई।’


वॉर्न मुझे पंटर बुलाते थे
इससे पहले शनिवार को पोंटिंग ने वॉर्न के लिए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी किया था। उन्होंने लिखा था, ‘इसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है। मैं उनसे पहली बार तब मिला था जब मैं 15 साल का था। उसने मुझे मेरा उपनाम (पंटर) दिया था। हम एक दशक से अधिक समय तक टीम में साथी रहे। सभी उतार-चढ़ाव एक साथ देखे। वह एक ऐसा व्यक्ति था जिस पर आप हमेशा भरोसा कर सकते थे। मुझे गर्व है कि मैं अब तक के सबसे महान गेंदबाज के साथ खेला हूं।’

600, 700 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी थे वॉर्न


सिर्फ 52 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाले वॉर्न क्रिकेट ग्राउंड पर अपने शानदार प्रदर्शन के लिए हमेशा याद किए जाएंगे। वॉर्न टेस्ट क्रिकेट में 600 और 700 विकेट के माइलस्टोन तक पहुंचने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने थे।

वे IPL टाइटल जीतने वाले पहले कप्तान बने थे। वॉर्न ने 15 साल के करियर में कुल 145 टेस्ट खेले, जिसमें 708 विकेट लिए। 99 के उच्चतम टेस्ट स्कोर के साथ निचले क्रम के एक उपयोगी बल्लेबाज भी थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here