Home Sports News Series jeetne ke iraade se khelengi Team India | सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

Series jeetne ke iraade se khelengi Team India | सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

0

 Sports News

भारत की नजर टी-20 में लगातार 11वीं जीत पर, बारिश बिगाड़ सकती है खेल

पहले टी-20 में शानदार जीत के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम आज धर्मशाला में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। दूसरे टी-20 में बारिश खेल का मजा बिगाड़ सकती है। लखनऊ में खेले गए पहले मुकाबले में ईशान किशन ने 89 रन की शानदार पारी खेलकर फॉर्म में वापसी की थी।

वहीं, विराट कोहली की जगह नंबर-3 पर खेले श्रेयस अय्यर ने भी अपने बल्ले से कमाल दिखाया था और नाबाद 57 रन बनाए थे। दोनों ने भारत को 199 रन के बड़े स्कोर तक पहुंचाने में मदद की थी। ऐसे में आज होने वाले मुकाबले में इन दोनों खिलाड़ियों से एक बार फिर बड़ी पारी की उम्मीद होगी। टीम इंडिया को पिछले 10 टी-20 मुकाबलों में हार नहीं मिली है। ऐसे में टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ लगातार 11वां मैच जीतना चाहेगी।

जडेजा पर फिर भरोसा दिखाएंगे रोहित
पहले टी-20 में रवींद्र जडेजा को टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते देखा गया था। मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि जडेजा बैटिंग में बहुत कुछ कर सकते हैं और आगे भी वह चौथे नंबर या टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते दिखाई देंगे। रोहित ने कहा था, ‘हम मध्यक्रम की कमियों के बारे में बात कर रहे हैं। मुझे खुशी है कि जडेजा ने वापसी कर ली है। हम उनसे काफी उम्मीद करते हैं, इसलिए उन्हें टॉप ऑर्डर में मौका दिया। आगे भी वह भारत के लिए इस भूमिका में दिखते रहेंगे।’ श्रीलंका सीरीज में जडेजा ने चोट के बाद वापसी की है।

दूसरे टी-20 में टीम इंडिया नहीं करना चाहेगी कोई बदलाव
भारतीय टीम दूसरे मुकाबले में कोई बदलाव नहीं करना चाहेगी। ऋतुराज गायकवाड को मौका मिल सकता था, लेकिन वो चोटिल हो गए हैं। लखनऊ टी-20 में दीपक हुड्डा और संजू सैमसन को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था।

ऐसे में आज होने वाले मुकाबले में ये खिलाड़ी अपने बल्ले से कमाल दिखाना चाहेंगे। वहीं, गेंदाबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह से टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। टी-20 क्रिकेट में पिछले काफी मैचों में बुमराह वो कमाल नहीं दिखा पाए हैं। जिसके लिए वो जाने जाते हैं।

भारत को रोकना श्रीलंका के लिए मुश्किल
श्रीलंका को अगर भारत का 10 मैचों से चला आ रहा विजय अभियान रोकना है तो उसे इसके लिए बहुत ज्यादा मेहनत करनी होगी। शीर्ष क्रम के नहीं चल पाने और टीम के मेन स्पिनरों महीश तीक्ष्णा और वानिंदु हसरंगा के टीम में ना होने से श्रीलंका पहले मुकाबले में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। लखनऊ की तुलना में धर्मशाला में रात को अधिक ठंड रहने की संभावना है। ऐसे में श्रीलंका को ये मुकाबला जीतना है तो बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फिल्डिंग तीनों में बेहतर खेल दिखाना होगा।

और पढ़े https://www.starnewshindi.com/2022/02/sir-jadeja-bane-pushpa-raj.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here