Home Sports News Sanju Samson se Williamson ka catch chuta to Padikkal ne pakra; replay me saaf saaf dikha ball ground par touch hui | संजू से विलियमसन का कैच छूटा तो पड्डिकल ने पकड़ा; रिप्ले में साफ दिखा गेंद ग्राउंड पर टच हुई

Sanju Samson se Williamson ka catch chuta to Padikkal ne pakra; replay me saaf saaf dikha ball ground par touch hui | संजू से विलियमसन का कैच छूटा तो पड्डिकल ने पकड़ा; रिप्ले में साफ दिखा गेंद ग्राउंड पर टच हुई

0

Sports News 

IPL 2022 शुरू होने के तीसरे ही दिन सीजन का पहला विवाद भी सामने आ गया। मामला राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मंगलवार को हुए मुकाबले में लपके गए एक कैच का है। हैदराबाद की पारी का दूसरा ओवर प्रसिद्ध कृष्णा करने आए। ओवर की चौथी गेंद विलियमसन के बल्ले का किनारा लेकर सीधा विकेटकीपर संजू सैमसन के हाथ में गई, लेकिन संजू से गेंद छिटक गई। संजू से छिटकी गेंद को फर्स्ट स्लिप में खड़े देवदत्त पड्डिकल ने लपक लिया। ग्राउंड अंपायर को समझ नहीं आया कि ये कैच पकड़ा गया है या फिर बॉल ग्राउंड पर लगी है।

अंपायर ने विलियमसन के आउट होने का सॉफ्ट सिग्नल दिया, लेकिन कंफर्मेशन के लिए थर्ड अंपायर से चेक करने की रिक्वेस्ट की। थर्ड अंपायर ने भी हर एंगल से रिप्ले देखा और विलियमसन को आउट दे दिया। बस फिर क्या था, इसे लेकर विवाद खड़ा हो गया।

पहले फ्रेम में ही नॉटआउट नजर आ रहे थे विलियमसन
वीडियो के पहले फ्रेम से ही साफ नजर आ रहा था कि गेंद ग्राउंड को टच कर रही है। इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने इस डिसीजन को लेकर कमेंट किया और आउट या नॉटआउट होने को लेकर बहस छिड़ गई। हैदराबाद के लिए विलियमसन का विकेट बहुत मायने रखता है। वह अपनी बल्लेबाजी से किसी भी मैच का पासा पलट सकते हैं। अगर उन्हें नॉटआउट करार दिया जाता तो मैच बदल भी सकता था। उनके आउट होने के बाद राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन और अभिषेक वर्मा भी जल्दी आउट हो गए।

क्लीन कैच का क्या नियम है
अगर कोई फील्डर लो कैच (जमीन के करीब का कैच) लेता है तो उसकी अंगुलियां बॉल के नीचे होनी चाहिए। अगर किसी मामले में फील्डर की दो अंगुली बॉल के नीचे है और बॉल ग्राउंड में लग भी रही है तो भी कैच क्लीन माना जाएगा और बल्लेबाज आउट होगा। विलियमसन के मामले में गेंद जमीन पर लगती दिख रही थी, लेकिन यह साफ नहीं हो रहा था कि फील्डर की अंगुली बॉल के नीचे है या नहीं। चूंकि ग्राउंड अंपायर ने आउट दिया तो थर्ड अंपायर को यह फैसला बरकरार रखना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here