Home Daily News Russian plains ne raat bhar ki firing | रूसी विमानों ने रातभर बरसाए बम

Russian plains ne raat bhar ki firing | रूसी विमानों ने रातभर बरसाए बम

0

 Daily News

क्रेन के अधिकारियों का दावा- रिहायशी इलाकों में हो रही है गोलीबारी, परमाणु संयंत्र- तेल डिपो तबाह


लीव, एजेंसी। यूक्रेन में हालात बेहद गंभीर हो चुके हैं। यूक्रेन के अधिकारियों ने दावा किया कि सोमवार देर रात रूसी विमानों ने पूर्वी और मध्य यूक्रेन के शहरों पर भीषण बमबारी की। वहीं कीव में भी दिन-रात गोलीबारी की जा रही है।

क्षेत्रीय नेता दमित्रो झिवित्स्की ने बताया कि रूसी सीमा के समीप कीव के पूर्व में सुमी और ओखतिरका शहरों में रिहायशी इमारतों पर बम गिराए गए और एक परमाणु संयंत्र नष्ट कर दिया गया। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों की मौत हुई है और कुछ घायल भी हुए हैं। कीव के पश्चिम में झितोमिर और चेर्नियाखीव में तेल डिपो पर भी बम गिराए गए।

सड़कों पर पड़े शव: कीव के उपनगर बुचा के मेयर अनातोल फेदोरुक ने बताया कि दिन-रात भारी हथियारों से गोलीबारी की जा रही है। सड़कों पर शव पड़े हैं और गोलीबारी के कारण हम शवों को भी नहीं उठा पा रहे। शवों को कुत्ते नोंच रहे हैं।

मानवीय गलियारा खोलने की मांग : यूक्रेन की सरकार ने सुमी, झितोमिर, खारकीव,मारियुपोल और बुचा समेत कीव के उपनगरों से लोगों को सुरक्षित जाने देने के लिए मानवीय गलियारा खोलने की मांग की है। लीव के मेयर आंद्रे सदोवी का कहना है कि अपने घरों से विस्थापित हुए दो लाख से ज्यादा नागरिक इस समय लीव में शरण लिए हुए हैं। उनके रहने के लिए खेल के सभागार, स्कूल, अस्पताल और गिरजाघर की इमारतें कम पड़ रही हैं। मेयर ने कहा कि शहर को रसोई से लैस बड़े टेंट्स की आवश्यकता है ताकि भोजन पकाया जा सके। अगर रूसी सेना के हमलों वाले शहरों से मानवीय गलियारा खोला जाता है तो हजारों और लोग आ सकते हैं।

जनरल की मौत का दावा : यूक्रेन की सेना ने दावा किया है कि खारकीव में उन्होंने रूसी सेना के जनरल विताली गेरासिमोव को मार दिया है।

और पढ़े https://www.starnewshindi.com/2022/03/khatre-me-hai-ukraine-aaj-russia-karega.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here