Home Sports News Russia tennis player ne jeeta dil | रूसी टेनिस खिलाड़ी ने जीता दिल

Russia tennis player ne jeeta dil | रूसी टेनिस खिलाड़ी ने जीता दिल

0

 Sports News

यूक्रेन के साथ जंग के बीच ब्रॉडकास्टर के कैमरे पर लिख दिया- नो वॉर प्लीज

यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद पूरे विश्व में अफरा-तफरी का माहौल है। खुद रूस के टेनिस खिलाड़ी आंद्रे रुबलेव ने शांति की अपील की है। रुबलेव इस समय दुबई में टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं। इस बीच उन्होंने मैच के दौरान एक बड़ा संदेश दिया और युद्ध ना करने की अपील की। रुबलेव ने टीवी ब्रॉडकास्टर के कैमरे की स्क्रीन पर लिख दिया- No War Please…24 साल के रूसी खिलाड़ी रुबलेव से जुड़ा यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जैसे ही रुबलेव का मैसेज स्क्रीन पर नजर आता है तो स्टेडियम में दर्शक तालियां बजाने और शोर मचाने लगते हैं।

फाइनल में पहुंचे रुबलेव
दुनिया के नंबर-7 खिलाड़ी रुबलेव ने सेमीफाइनल मुकाबले में पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्काज 3-6, 7-5, 7-6 से हराया। तीन सेट तक गए इस मुकाबले को रुबलेव ने दो घंटे और 23 मिनट में अपने नाम किया। फाइनल मुकाबले में अब उनका सामना डेनिस शापोवालोव और जिरी वेसेली के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

डेनियल मेदवेदेव ने भी की युद्ध रोकने की बात


रुबलेव से पहले रूस के ही टेनिस खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव ने भी युद्ध रोकने की बात कही थी। अभी मेदवेदेव मैक्सिको ओपन खेल रहे हैं। मेदवेदेव ने कहा था, ‘एक टेनिस खिलाड़ी होने के नाते मैं पूरी दुनिया में शांति को बढ़ावा देना चाहता हूं। हम कई अलग-अलग देशों में खेलते हैं। यह सब समाचार सुनना आसान नहीं है। मैं शांति चाहता हूं।’

मेदवेदेव टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। आज उनका सामना 21 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल से होगा। मेदवेदेव वर्ल्ड के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी भी बन गए हैं। उन्होंने नोवाक जोकोविच की जगह ली है।

युद्ध के चलते इन खेलों पर भी पड़ा असर
UEFA चैंपियंस लीग का फाइनल पहले रूस के क्रेस्टोवस्की स्टेडियम, सेंट पीटर्सबर्ग में खेला जाने वाला था, लेकिन अब इसको पेरिस में शिफ्ट कर दिया गया है। फॉर्मूला वन ने भी सितंबर में रूस में होने वाले ग्रांड प्रिक्स इवेंट को कैंसिल कर दिया है। ये इवेंट 25 सितंबर से होने वाला था।

F1 ने ट्वीट कर लिखा- FIA फॉर्मूला 1 वर्ल्ड चैम्पियनशिप लोगों को एकजुट करने, राष्ट्रों को एक साथ लाने के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ दुनिया भर के देशों का दौरा करती है। हम यूक्रेन के घटनाक्रम को दुख के साथ देख रहे हैं। हम आशा करते हैं कि जल्दी सब कुछ सामान्य होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here