Home Sports News Rohit ke SIX se choti bacchi injured, 5 minute ke liye match ruki rahi | रोहित के SIX से छोटी बच्ची घायल, 5 मिनट के लिए मैच रुका रहा

Rohit ke SIX se choti bacchi injured, 5 minute ke liye match ruki rahi | रोहित के SIX से छोटी बच्ची घायल, 5 मिनट के लिए मैच रुका रहा

0

 Sports News

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को ओवल में खेला गया। भारतीय पारी के दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के एक शॉट से छोटी बच्ची घायल हो गई। बाद में रोहित ने चोट लगने पर चिंता जताई और बच्ची का हाल-चाल जाना। वहीं, 5 मिनट के लिए मैच रुका रहा। चोट लगने के बाद इंग्लैंड ने अपनी मेडिकल टीम को तुरंत बच्ची के पास भेजा।

दरअसल, भारतीय पारी के 5वें ओवर में स्ट्राइक पर रोहित शर्मा थे। इंग्लैंड की ओर से डेविड विली गेंदबाजी कर रहे थे। ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना। वहीं, तीसरी गेंद शॉट पिच थी। जिसे रोहित ने स्कॉयर लेग ब्राउंड्री की तरफ पुल किया। गेंद स्टैंड में बैठी छोटी बच्ची को जा लगी। गनीमत रही कि बच्ची को ज्यादा गंभीर चोट नहीं आई।

वहीं, रोहित बच्ची को चोट लगने की वजह से दुखी नजर आए। इंग्लैंड की टीम ने मानवता दिखाते हुए तुरंत स्टैंड में बच्ची को देखने के लिए मेडिकल टीम भेजी। बच्ची के स्वस्थ होने की खबर के बाद फिर से खेल शुरू हुआ।

रोहित के बल्ले ने किया कमाल


मैच में रोहित शर्मा ने 58 गेंद में सबसे ज्यादा नाबाद 76 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 5 छक्के जड़े। उनका स्ट्राइक रेट 131 का रहा। ये वनडे करियर में हिटमैन का 45वां अर्धशतक है। 111 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने अपने एक भी विकेट नहीं गंवाए।

रोहित छक्के से तोड़ चुकी है दर्शक की नाक
इसी साल भारत और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु में खेले गए पिंक-बॉल टेस्ट के दौरान रोहित शर्मा के छक्के से एक दर्शक की नाक की हड्डी टूट गई थी। 22 साल के दर्शक गौरव विकास के मुंह पर गेंद जाकर लगी थी। नाक पर गेंद लगने के बाद पहले गौरव को स्टेडियम में मौजूद मेडिकल टीम ने प्राथमिक उपचार दिया और इसके बाद नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

चोट ज्यादा गहरी नहीं थी इसलिए सर्जरी की जरूरत नहीं पड़ी थी। टांका लगने के बाद गौरव को अस्पताल से घर भेज दिया गया था।

इंग्लैंड ने बनाया भारत के खिलाफ अब तक का सबसे कम स्कोर
पहले वनडे में इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए 25.2 ओवर में सभी विकेट खोकर 110 रन ही बना पाई थी। यह इंग्लैंड का भारत के खिलाफ अब तक का सबसे कम स्कोर है। वहीं, भारत की ओर से सभी 10 विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए। वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया के सिर्फ दूसरी बार ऐसा हुआ जब सभी 10 विकेट फास्ट बॉलर्स को मिले। इससे पहले 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर वनडे में ऐसा हुआ था। तब स्टुअर्ट बिन्नी ने 6 और मोहित शर्मा ने 4 विकेट लिए थे।

बुमराह का इंग्लैंड के खिलाफ भारत का बेस्ट प्रदर्शन
मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ एक वनडे मैच में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले भारतीय गेंदबाज भी बन गए। उन्होंने आशीष नेहरा का 19 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। 2003 वर्ल्ड कप में नेहरा ने इंग्लैंड के खिलाफ 23 रन देकर 6 विकेट लिया था। जबकि बुमराह ने 19 रन देकर 6 विकेट लिए।

और पढ़े starnewshindi.com/2022/07/india-vs-england-pahla-odi-aaj-jaaniye.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here