Home Sports News Rituraj Gaikwad ko captain banakar ho sakta hai benefit, KKR ke Shreyas-Russell par rahegi nazar | ऋतुराज गायकवाड को कप्तान बनाकर हो सकता है फायदा, KKR के श्रेयस-रसेल पर रहेगी सभी की नजरें

Rituraj Gaikwad ko captain banakar ho sakta hai benefit, KKR ke Shreyas-Russell par rahegi nazar | ऋतुराज गायकवाड को कप्तान बनाकर हो सकता है फायदा, KKR के श्रेयस-रसेल पर रहेगी सभी की नजरें

0

 Sports News

IPL के 15वें सीजन का आगाज आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने जा रहा है। पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी। कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर होंगे। वहीं, चेन्नई की कमान रवींद्र जडेजा के हाथ में होगी। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस मुकाबले के लिए फैंटेसी 11 में कौन-कौन से खिलाड़ियों को आप शामिल कर सकते हैं।

विकेटकीपर
मैच के लिए बतौर विकेटकीपर सैम बिलिंग्स और एमएस धोनी को हिस्सा बनाया जा सकता है। बिलिंग्स ने IPL में 22 मैच खेले हैं और 334 रन बनाए हैं। इस दौरान सैम का स्ट्राइक रेट 133.6 का रहा है। वह तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। वहीं, दूसरे विकेटकीपर के रूप में आप महेंद्र सिंह धोनी को अपनी टीम में रख सकते हैं। ये धोनी का आखिरी IPL सीजन हो सकता है। ऐसे में इस सीजन धोनी अपने बल्ले से कमाल करना चाहेंगे। पिछले सीजन क्वालिफायर-1 में धोनी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 6 गेंदों पर नाबाद 18 रनों की पारी खेल CSK के लिए फाइनल का टिकट भी कटाटे हुए फॉर्म में वापसी के संकेत भी दिए थे।

बैटर
फैंटेसी 11 के लिए बल्लेबाजों में डेवोन कॉनवे, श्रेयस अय्यर, नितीश राणा, ऋतुराज गायकवाड को चुन सकते हैं। ऋतुराज पिछले सीजन कमाल के फॉर्म में थे। उन्होंने 16 मैच में 45.35 के शानदार औसत से 635 रन बनाए थे। गायकवाड को आप अपनी फैंटसी लीग में कप्तान बना सकते हैं। वहीं, श्रेयस अय्यर पहली बार कोलकाता के लिए खेलते नजर आएंगे। वो पिछले एक साल से अपने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में उनका बल्ला जमकर बोला है। ऑक्शन में KKR की टीम ने अय्यर को 12.25 करोड़ में खरीदा था और उन्हें कप्तान भी बनाया है। आप इस खिलाड़ी को फैंटसी में उपकप्तान बना सकते हैं। नितीश राणा और डेवोन कॉनवे भी मैच में अपने बल्ले से कमाल दिखा सकते हैं। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों पर भी आप दांव लगा सकते हैं।

ऑलराउंडर्स
इस मैच में बतौर ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और रवींद्र जडेजा पर दांव लगाया जा सकता है। रसेल बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी कमाल कर सकते हैं। रसेल लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं। चेन्नई के खिलाफ उन्होंने 11 पारियों में 42.85 के शानदार औसत के साथ 300 रन बनाए हैं और 8 विकेट भी चटकाए हैं। प्लेइंग इलेवन में अगर आंद्रे रसेल खेलते हैं तो वो KKR के लिए की-प्लेयर रहेंगे। इस खिलाड़ी के अलावा चेन्नई के नए कप्तान रवींद्र जडेजा पर भी नजरें रहेगी। पिछले साल सर जडेजा बल्ले और गेंद दोनों से कमाल का प्रदर्शन कर चुके हैं। उन्होंने 2021 के सीजन में 16 मैच में 75.66 के शानदार औसत से 227 रन बनाए थे। वहीं, 16 मैच में 13 विकेट भी अपने नाम किए थे।

बॉलर्स
बॉलिंग डिपार्टमेंट में ड्वेन ब्रावो, एडम मिल्ने और वरुण चक्रवर्ती को शामिल कर सकते हैं। कोलकाता के लिए वरुण चक्रवर्ती ने पिछले सीजन कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने 17 मैच में 18 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं, ड्वेन ब्रावो की बात करें तो वो गेंदबाजी तो कमाल करते हैं साथ ही अगर उन्हें बल्लेबाजी मिली तो वो उसमे भी पॉइंट दिला सकते हैं। वहीं, एडम मिल्ने भी गेंदबाजी में एक बेहतरीन ऑप्शन होंगे।

और पढ़िए https://www.starnewshindi.com/2022/03/ipl-me-aaj-csk-vs-kkr-dhoni-field-me-to.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here