Home Business news Reliance ne Retail Food business me Rakkha Step | रिलांयस ने रिटेल फूड बिजनेस में रखा कदम

Reliance ne Retail Food business me Rakkha Step | रिलांयस ने रिटेल फूड बिजनेस में रखा कदम

0

 Business News

ब्रिटेन की ‘प्रेट ए मेंजर’ फूड चेन से मिलाया हाथ, देश में खोलेगी इसके शॉप

रिलायंस इंडस्ट्रीज तेजी से अपने पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है। पोर्टफोलियो के विस्तार की इसी रणनीति के तहत अब रिलायंस इंडस्ट्रीज ने रिटेल फूड बिजनेस में कदम रखा है। रिलायंस समूह की कंपनी रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड ने इस सिलसिले में ग्लोबल फ्रेस फूड एण्ड ऑर्गनिक कॉफी चेन ‘प्रेट ए मेंजर’ (Pret A Manger) से हाथ मिलाया है। प्रेट ए मेंजर ब्रिटेन की कंपनी है, जिसके अभी तक यूके, यूएस, यूरोप और एशिया सहित 9 देशों में 550 शॉप हैं।

भारत में रिलायंस के हाथों में होगी इसकी कमान
रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड प्रेट ए मेंजर को भारत में लॉन्च कर पूरे देश में इसके शॉप खोलेगा। प्रेट ए मेंजर ने अपना पहला शॉप 1986 में लंडन में खोला था। कंपनी हेन्ड मेड फूड और फ्रेश रेडी टू मेड फूड सर्व करती है।

ग्राहकों में खाने को लेकर जागरूकता बढ़ी

रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड के MD दर्शन मेहता ने कहा कि प्रेट के साथ हमारी साझेदारी भारत में फूड और बेवरेज की मजबूत विकास क्षमता में निहित है। आरबीएल भारतीय उपभोक्ताओं की नब्ज पर बारीक नजर रखता है। ग्राहकों में खाने को लेकर जागरूकता बढ़ी है – रेडी-टू-इट फूड नया फैशन बन रहा है। दुनिया भर की तरह भारतीय भी फ्रेश और ऑर्गेनिक सामान से बने खाने का अनुभव लेना चाहते हैं, प्रेट उनकी मांग को अच्छे से पूरा करने में सक्षम है।

हाल ही में प्लास्टिक लेग्नो SPA के साथ जॉइंट वेंचर एग्रीमेंट साइन किया
रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (RBL) ने भारत में टॉय मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस के इकोसिस्टम को मजबूत करने के लिए प्लास्टिक लेग्नो SPA के साथ जॉइंट वेंचर एग्रीमेंट साइन किया था। इसके जरिए RBL को भारत में प्लास्टिक लेग्नो के टॉय मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस की 40% हिस्सेदारी मिलेगी। प्लास्टिक लेग्नो SPA का ओनर इटली का सुनिनो ग्रुप है, जो यूरोप में करीब 25 सालों से टॉय मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस में है।

और पढ़े .starnewshindi.com/2022/06/isha-ambani-sambhalengi-reliance-retail.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here