Home Business news Ratan Tata Investment: Ratan Tata ne elderly ke liye kaam karne waale startup ‘Goodfellow’ me kiya invest, kahi ye baat | रतन टाटा ने बुजुर्गो के लिए काम करने वाले स्टार्टअप ‘गुडफेलो’ में किया निवेश, कही ये बात

Ratan Tata Investment: Ratan Tata ne elderly ke liye kaam karne waale startup ‘Goodfellow’ me kiya invest, kahi ye baat | रतन टाटा ने बुजुर्गो के लिए काम करने वाले स्टार्टअप ‘गुडफेलो’ में किया निवेश, कही ये बात

0

 Business News

Ratan Tata Investment: रतन टाटा ने कल इस संस्था के कार्यक्रम के दौरान कहा कि गुडफेलो द्वारा बनाई गई दो पीढ़ियों के बीच के बंधन बहुत सार्थक हैं और ये अहम सामाजिक मुद्दे को संबोधित करने में मदद कर रहा है.

Ratan Tata Investment in Goodfellows: टाटा संस के चेयरमैन एमेरिटस रतन टाटा ने ‘गुडफेलो’ नामक एक स्टार्टअप में एक बीज निवेश किया है, जिसका उद्देश्य युवाओं और शिक्षित स्नातकों को सार्थक सहयोग के लिए जोड़कर बुजुर्गों की मदद करना है. पिछले छह महीनों में, ‘गुडफेलो’ ने एक सफल बीटा पूरा कर लिया है और अब यह मुंबई और जल्द ही पुणे, चेन्नई और बेंगलुरु में उपलब्ध होगा.

रतन टाटा ने की गुडफेलो की तारीफ
रतन टाटा ने कल इस संस्था के कार्यक्रम के दौरान कहा कि गुडफेलो द्वारा बनाई गई दो पीढ़ियों के बीच के बंधन बहुत सार्थक हैं और भारत में एक महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दे को संबोधित करने में मदद कर रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि निवेश गुडफेलो में युवा टीम को बढ़ने में मदद करेगा.

गुडफेलो को मिला काफी पॉजिटिव रिस्पॉन्स
बीटा परीक्षण के दौरान, गुडफेलो में नौकरी की तलाश कर रहे युवा स्नातकों के 800 से अधिक आवेदनों के साथ गुडफेलो को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली, जिनमें से 20 के एक शॉर्टलिस्टेड ग्रुप ने मुंबई में बुजुर्गो को सहयोग प्रदान किया. गुडफेलो नौकरी की तलाश में स्नातकों को अल्पकालिक इंटर्नशिप के साथ-साथ रोजगार भी प्रदान करता है जो उन्हें इस स्थान पर अपनी शैक्षिक पृष्ठभूमि को लागू करने की अनुमति देता है.

क्या है गुडफेलो का बिजनेस मॉडल
गुडफेलो का बिजनेस मॉडल एक फ्रीमियम सब्सक्रिप्शन मॉडल है. बुजुर्गों को इस सेवा का अनुभव कराने के लक्ष्य के साथ पहला महीना मुफ्त है. दूसरे महीने के बाद एक छोटा सा सदस्यता शुल्क है जो पेंशनभोगियों की सीमित सामथ्र्य के आधार पर तय किया गया है. स्टार्टअप ने मंगलवार को कहा कि भारत में 1.5 करोड़ बुजुर्ग अकेले रह रहे हैं, या तो साथी के खोने के कारण, या परिवार अपरिहार्य कार्य कारणों से दूर जा रहे हैं. गुडफेलो उनके लिए कुछ सार्थक करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है. 

और पढ़े https://www.starnewshindi.com/2022/08/pf-account-holder-ko-mil-rahi-hai-7.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here