Home Daily News Rampurhat hinsa ke maamle me firefighters aur dusron se din bahr hui inquiry | रामपुरहाट हिंसा के मामले में दमकल कर्मियों व अन्य से दिन भर हुई पूछताछ

Rampurhat hinsa ke maamle me firefighters aur dusron se din bahr hui inquiry | रामपुरहाट हिंसा के मामले में दमकल कर्मियों व अन्य से दिन भर हुई पूछताछ

0

 Daily News

कोलकाता : रामपुरहाट हिंसा मामले में सीबीआई की टीम चौतरफा कार्रवाई एक साथ कर रही है। एक ओर दमकल कर्मियों से पूछताछ तो दूसरी ओर तलाशी अभियान। इधर, शुक्रवार को सीबीआई की टीम कोर्ट पहुंची जहां दफनाए गये मृतकों के डीएनए की जांच के लिए सीबीआई की ओर से अपील की गयी। दूसरी ओर पुलिस द्वारा तृणमूल नेता भादु शेख की हत्या के आरोप में गिरफ्तार अभियुक्तों से अधिकारी पूछताछ करना चाहते हैं। उल्लेखनीय है कि कुल 9 लोगों की मौत इस आगजनी की घटना में हुई है। इन सबको दफनाया जा चुका है लेकिन अब इनका डीएनए टेस्ट होगा ताकि अधिक से अधिक जानकारी मिल सके और यह पुष्टि हो पाये कि ये उन लोगों का ही शव है जिनके बारे में पुलिस की एफआईआर में जानकारी दी गयी थी। इसके लिए उनके परिजनो के साथ डीएनए टेस्ट को मैच किया जाएगा। इसके बाद इसे दिल्ली में फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा। वहीं कई अभियुक्तों को सीबीआई हिरासत में लेने के लिए रामपुरहाट कोर्ट में आवेदन किया गया था, जिसे अदालत में मंजूर करते हुए 5 दिनों की सीबीआई कस्टडी में भेज दिया।

दमकल के ओसी से हुई दिनभर पूछताछ
वहीं दूसरी ओर सीबीआई के अधिकारी दमकल विभाग के ओसी से शुक्रवार को दिन भर पूछताछ की। इनसे घटना वाले दिन की सच्चाई जानने की कोशिश की गयी। क्या सच में अनारूल हुसैन द्वारा गांव में जाने से दमकल कर्मियों को रोका गया। आखिर क्या कारण रहा कि दमकल के इंजन देर से पहुंचे। वहीं जिस मकान से 5 शव बरामद हुए थे, उस मकान में आग बुझाने दमकल की टीम देर से क्याे गयी, क्या किसी ने रोका था या फिर उन्हें गलत जानकारी दी गयी थी। इन सब सवालों का जवाब इन कर्मियों से लिया गया। सीबीआई सूत्रों का कहना है ​कि इन्हें फिर से पूछताछ के लिए बुलाया गया। पुलिस की ओर से क्या इन्हें क्या सूचना दी गयी थी, इस बारे में जानने की कोशिश की गयी।

रामपुरहाट थाना के 2 पुलिस कर्मियों से भी हुई पूछताछ
सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को सीबीआई की टीम ने फिर से 2 पुलिस कर्मियों से पूछताछ की। सीबीआई की टीम इनसे भी वही सवाल किये जो कि अन्य पुलिस कर्मियों से किये गये थे। सीबीआई की टीम यह मान कर चल रही है कि इस अग्निकांड में काफी कुछ अभी भी छिपा हुआ है। कई और अभियुक्त हैं जो कि छिपे हुए हैं, जिनको बचाने की कोशिश की जा रही है। पीड़ित परिवारों ने कई आरोप लगाए हैं कि कई बड़े नेता के शह पर इस घटना को अंजाम दिया गया था, और अभी सभी छिप गये हैं। इन लोगों ने अपने बयान में कई बड़ी जानकारी दी है। इसके अलावा अनारूल सहित अन्य अभियुक्तों से सीबीआई की टीम दिन भर पूछताछ की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here