Home Politics News Rahul Gandhi ED se hue gussa; Jaaniye kyu? | राहुल ED से हुए नाराज़ ; जानिए क्यों ?

Rahul Gandhi ED se hue gussa; Jaaniye kyu? | राहुल ED से हुए नाराज़ ; जानिए क्यों ?

0

Politics News

दस्तखत से पहले दो घंटे पढ़ा दस्तावेज, दो अर्थ वाले शब्द बदलवाए; फिर पूछा- बार-बार बुलाकर परेशान क्यों कर रहे

नेशनल हेराल्ड केस में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन ED ने राहुल गांधी से पूछताछ की। 8 घंटे के पहले राउंड में 40 सवाल किए गए। इस दौरान राहुल ने नाराजगी जताते हुए अधिकारियों से कहा कि जितने भी सवाल पूछने हैं, आज ही पूछ लें, बार-बार बुलाकर परेशान न करें।

दोनों दिन पूछताछ खत्म होने के बाद राहुल को बाहर आने में 2 घंटे से ज्यादा का वक्त लगा। दरअसल बयान के दस्तावेज पर दस्तखत करने से पहले राहुल ने इसे बारीकी से पढ़ा और उन शब्दों पर आपत्ति जताई जिनके दो अर्थ निकल रहे थे। ED ने उन शब्दों को बदला तब उन्होंने दस्तखत किए।

राहुल ने नाराजगी जताते हुए ईडी के अफसरों से यह भी कहा- पूछताछ के लिए बार-बार बुलाने से हमारे कार्यकर्ता परेशान हो रहे हैं और आप बाहर देख ही रहे हैं कि क्या चल रहा है। राहुल से दो दिन में अब तक 17 घंटे पूछताछ की जा चुकी है।

राहुल ने कई सवालों के जवाब नहीं दिए
सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को राहुल ने जिन सवालों का जवाब देने में टालमटोल की थी, ED के अधिकारियों ने उनके बारे में दोबारा जानकारी मांगी। अधिकारियों ने पूछा कि विदेशी खातों में आपका कितना धन जमा है, देश में किन किन बैंकों में अकाउंट हैं, देश या विदेश में कहां-कहां जमीनें और प्रॉपर्टी हैं। राहुल से उनके इनकम टैक्स रिटर्न के संबंध में भी पूछताछ हुई। बताया जाता है कि कई सवालों के जवाब राहुल नहीं दे सके।

एक घंटे की पूछताछ के बाद हटाया मास्क
राहुल गांधी से पूछताछ के दौरान ED के वे ही तीन लोग मौजूद थे, जिन्होंने सोमवार को उनसे पूछताछ की थी। सवाल-जवाब का सिलसिला शुरू हुआ, उसके लगभग एक घंटे बाद राहुल गांधी ने पानी पीने के लिए अपना मास्क हटाया और फिर वापस लगा लिया। चाय कॉफी के लिए ED अधिकारियों की रिक्वेस्ट पर राहुल ने थैंक्स कह कर मना कर दिया।

कार्यकर्ताओं से बदसलूकी पर नाराजगी
राहुल गांधी को दूसरे दिन भी पूछताछ के लिए बुलाए जाने पर कांग्रेस के बड़े नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे। उन्होंने सरकार और ED के खिलाफ हंगामा किया और विरोध जताया। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को गंभीर चोटें आईं। सोमवार को पी चिदंबरम की पसलियों में फ्रैक्चर हो गया था। इस पर राहुल गांधी ने नाराजगी जताई। राहुल गांधी ने कहा कि सिर्फ वो ही नहीं, बल्कि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता ED का सामना करने के लिए तैयार है।

लंबी चली आज की जांच
लंच ब्रेक में राहुल तुगलक रोड स्थित अपने बंगले पहुंचे। उसके बाद वह शाम चार बजे फिर ED दफ्तर पहुंचकर जांच में शामिल हुए। सूत्रों के मुताबिक ED अधिकारियों ने राहुल गांधी से कुछ दस्तावेज भी मांगे। सोमवार को लंच ब्रेक में राहुल सर गंगाराम हॉस्पिटल गए थे, जहां उन्होंने सोनिया गांधी से मुलाकात की और फिर ED दफ्तर लौटे।

और पढ़े starnewshindi.com/2022/06/delhi-me-protest-kar-rahe-kuch-congress.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here