Home Daily News Putin ke kareebi ko bandhak banakar Ukraine ne rakhi shart | पुतिन के करीबी को बंधक बनाकर यूक्रेन ने रखी शर्त

Putin ke kareebi ko bandhak banakar Ukraine ne rakhi shart | पुतिन के करीबी को बंधक बनाकर यूक्रेन ने रखी शर्त

0

 Daily News

रूस से यूक्रेनी राष्ट्रपति ने अपने नागरिकों को रिहा करने को कहा

लीव, एजेंसी। यूक्रेन में रूस समर्थक विपक्षी नेता और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के करीबी विक्टर मेदवेदचुक को खुफिया एजेंसी एसबीयू ने बंधक बना लिया है। राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने गिरफ्तारी के बाद मेदवेदचुक की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की। साथ ही रूस के सामने शर्त रखी कि मेदवेदचुक की सुरक्षित वापसी के लिए कैदी बनाए गए यूक्रेन केनागरिकों को रिहा करना होगा।

तस्वीर में सेना की वर्दी पहने मेदवेदचुक के हाथों में हथकड़ी लगी दिख रही है। इस बीच, क्रेमलिन के एक प्रवक्ता ने कहा कि हमने मेदवेदचुक की तस्वीरें देखी हैं। हम उसकी वास्तविकता की पुष्टि नहीं कर सकते। मारियुपोल में रूस द्वारा रासायनिक पदार्थ इस्तेमाल करने के मुद्दे पर भी जेलेंस्की ने दुनिया से अपील की है कि उस पर प्रतिक्रिया दें।

कौन है मेदवेदचुक : 67 वर्षीय मेदवेदचुक रूस समर्थक ‘अपोजिशन प्लेटफॉर्म-फॉर लाइफ’ पार्टी के प्रमुख हैं। उन्हें युद्ध शुरू होने से पहले नजरबंद किया गया था, लेकिन युद्ध शुरू होने के बाद वह फरार हो गए। मेदवेदचुक पुतिन को बेटी डारना का गॉडफादर बताते हैं। उर्जा क्षेत्र में इनका बड़ा निवेश है। वर्ष 2008 में मेदवेदचुक केपास 46 करोड़ डॉलर की संपत्ति थी।

उधर, अमेरिकी कांग्रेस ने कहा कि यूक्रेन के साथ रूस के युद्ध में रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल पर बाइडेन प्रशासन का रुख स्पष्ट है। अमेरिका रसायनों का इस्तेमाल सहन नहीं करेगा।

और पढ़े https://www.starnewshindi.com/2022/04/119-year-pahle-chote-se-ghar-me-shuru.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here