Home Politics News Punjab me Delhi model applicable karenge : Bhagwant Mann | पंजाब में दिल्ली मॉडल लागू करेंगे : भगवंत मान

Punjab me Delhi model applicable karenge : Bhagwant Mann | पंजाब में दिल्ली मॉडल लागू करेंगे : भगवंत मान

0

 Politics News

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिल्ली सरकार के शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए गए कार्यों को देखा



नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ सोमवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिल्ली सरकार के शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए कार्यों को देखा। इस दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हम दिल्ली मॉडल को पंजाब में भी लागू करेंगे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की तरह हम भी पंजाब में शिक्षकों और प्रधानचार्यों को ट्रेनिंग देंगे और सरकारी स्कूलों को बेहतर बनाने के लिए उनसे आइडिया लेंगे। हम पंजाब के सरकारी स्कूलों को भी ऐसा मॉडल बनाएंगे, जहां अमीर-गरीब के बच्चे एक बेंच पर पढ़ सकेंगे। हम पंजाब में भी वर्ल्ड क्लास स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के लिए वचनबद्ध हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दिल्ली के स्कूल, अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक को देख काफी प्रभावित हुए। उन्होंने इच्छा जताई कि वे पंजाब में भी ऐसे ही अस्पताल और क्लीनिक बनाएंगे। हम पंजाब के लोगों को विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए हर संभव मदद करेंगे।

जल्द पंजाब में देखने को मिलेंगे स्मार्ट स्कूल: पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान ने कहा कि आज हमने दिल्ली सरकार के स्कूल देखा। यह शिक्षा का अगला स्तर है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पहले से अब ज्यादा सुविधाएं मिल रही है। बहुत जल्द ही पंजाब के अंदर भी स्मार्ट स्कूल देखने को मिलेगा। स्कूलों में स्विमिंग पूल, बड़े-बड़े हॉल, हर तरह की लैब है और हैपिनेस क्लासेज चल रही हैं। स्कूल के बच्चे अपना विजन बता रहे हैं। भगवंत मान ने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक में ज्यादातर लोग इलाज कराकर ठीक हो रहे हैं। मान राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल भी पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here