Home Politics News Prime Minister Ke Saamne Hi Governer Ki Shikayat Ki Chief Minister Ne |पीएम के सामने ही राज्यपाल की शिकायत की सीएम ने

Prime Minister Ke Saamne Hi Governer Ki Shikayat Ki Chief Minister Ne |पीएम के सामने ही राज्यपाल की शिकायत की सीएम ने

0

Daily News 

कहा : नहीं जानते केंद्र सरकार की गाइडलाइन

कोलकाताः राज्यपाल व राज्य सरकार के बीच अक्सर ही वाद-विवाद सामने आता रहा है। इस बीच शुक्रवार को चित्तरंजन कैंसर अस्पताल के दूसरे परिसर के उद्घाटन समारोह में राज्य प्रशासन और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच झड़प का भी खुलासा हुआ। वर्चुअल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने ही बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को आड़े हाथों में लिया। उन्होंने कहा कि राज्यपाल को केंद्र सरकार की गाइडलाइन की जानकारी नहीं है। हमने बाहर से कुछ नियुक्ति की कोशिश की तो राज्यपाल ने उस पर सवाल खड़े किए। ममता ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस की स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए केंद्र के दिशा-निर्देशों का 99% पालन करने की कोशिश कर रही है। राजनीतिक मतभेदों के बावजूद कोविड को रोकने के लिए केंद्र द्वारा दिए गए सभी नियमों का पालन किया जाता है, लेकिन गवर्नर ने बिना गाइडलाइन जाने सवाल उठा दिया। सू्त्रों की मानें तो राज्य सरकार ने हाल ही में विभिन्न सरकारी परियोजनाओं के काम में तेजी लाने के लिए निजी क्षेत्र के सेवानिवृत्त अधिकारियों की भर्ती की घोषणा की थी। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अधिसूचना पर सवाल उठाए थे।दूसरी तरफ राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि सीएम झूठ बोल रही हैं। वह अलग मुद्दे को उछाल रही हैं।

पीएम से सीएम ने मांगी वैक्सीन : सीएम ने पीएम से बंगाल के लिए वैक्सीन की मांग करते हुए कहा कि बंगाल को अब तक 40 प्रतिशत वैक्सीन का डोज नहीं मिला है। जितनी जल्द हो केंद्र सरकार ये डोज हमें देकर सहयोग करें। उधर पीएम के समक्ष ममता ने मेडिकल की सीटों को भी बढ़ाने की मांग की।

राज्य में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर की जानकारी : ममता ने बताया कि मुंबई के टाटा कैंसर हॉस्पिटल के साथ मिलकर राज्य ने दो एमओयू साइन किया है जिसके तहत कोलकाता और सिलीगुड़ी में कैंसर अस्पताल बनाये जाएंगे। इधर राज्यभर में 43 नये मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल बनाए गए हैं जिसमें 300 बेड की व्यवस्था पेडियाट्रिक मरीजों के लिए रखी गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here