Home Politics News Prime Minister ka Congress par bada attack: kaha dynast politician ki life family se shuru, family par khatam | प्रधानमंत्री का कांग्रेस पर बड़ा हमला:कहा- वंशवाद की राजनीति करने वालों का जीवन परिवार से शुरू, परिवार पर खत्म

Prime Minister ka Congress par bada attack: kaha dynast politician ki life family se shuru, family par khatam | प्रधानमंत्री का कांग्रेस पर बड़ा हमला:कहा- वंशवाद की राजनीति करने वालों का जीवन परिवार से शुरू, परिवार पर खत्म

0

 Politics News

जयपुर में चल रही भाजपा की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस का नाम लिए बिना परिवारवाद की राजनीति को ही प्रमुखता देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ये परिवारवादी पार्टियां आज भी देश को पीछे ले जाना चाहती हैं। उनका सार्वजनिक जीवन परिवार से शुरू होता है और सिर्फ परिवार के लिए ही होता है। बैठक को वर्चुअली संबोधित करते हुए मोदी करीब 43 मिनट बोले।

ऐसे लोगों को जोड़ें, जिनका परिवार राजनीति में नहीं
प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें ऐसे लोगों को भाजपा में मौका देना है, उन्हें पार्टी से जोड़ना है, जिसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। हमें याद रखना है कि परिवारवाद की राजनीति से धोखा खाने वाले लोगों का भरोसा भाजपा ही लौटा सकती है। परिवार-वंशवाद की राजनीति ने देश में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है। लोकतंत्र बचाने के लिए परिवारवाद की राजनीति के खिलाफ संघर्ष करना होगा।

वंशवादियों ने गांधी के विजन के विपरीत काम किया
उन्होंने कहा कि वंशवाद के राजनीतिक कीचड़ में भी हमने कमल को खिलाया है। आजादी के बाद से परिवारवाद-वंशवाद की राजनीति ने देश का भयंकर नुकसान किया है। महात्मा गांधी का देश में सिर्फ नाम लिया गया, काम उनके विजन से उल्टे किए गए। वे देश में स्वावलंबन चाहते थे, लेकिन सालों तक देश को विदेशों पर निर्भर बना दिया गया, लेकिन आज देश आत्मनिर्भरता के रास्ते पर चल पड़ा है। ये काम भाजपा ने ही किया है।

विकासवाद की राजनीति की स्थापना होनी चाहिए
मोदी ने कहा कि देश में विकासवाद की राजनीति की स्थापना होनी चाहिए। कोई भी दल हो, उसको भी विकासवाद की राजनीति पर आने के लिए मजबूर करना है। हम बड़े गर्व से कहते हैं कि यह भाजपा है, जिसने विकासवाद की राजनीति को देश की राजनीति की मुख्यधारा में लेकर आई है। कोई भी चुनाव हो, विकास पर विश्वास करने वाले लोग हों या समाज को तोड़ने की राजनीति करने वाले हों, चुनाव में हर किसी को विकास की बात करनी पड़ती है। कुछ लोगों ने विकास को भी विकृत रूप दे दिया है, ऐसे लोग समाज में तनाव को ढूंढकर जातिवाद, क्षेत्रवाद और अन्य मामले उठाकर अपना स्वार्थ सिद्ध करते हैं। ये लोग समाज की कमजोरियों के साथ खेल रहे हैं।

जनता भाजपा की तरफ विश्वास से देख रही है
मोदी ने कहा- दुनिया आज भारत को बहुत उम्मीदों से देखती है। ऐसे ही देश की जनता भाजपा को बहुत उम्मीद और विश्वास से देख रही है। देश की जनता का आकांक्षा हमारा दायित्व बढ़ा देती है। देश अपने लिए अगले 25 साल के लक्ष्य तय कर रहा है, भाजपा भी आने वाले सालों का लक्ष्य तय करे। देश के लोगों की उम्मीदें पूरी करनी हैं। देश के सामने चुनौतियों को लोगों के साथ मिलकर परास्त करना है।

भाजपा ने देश को निराशा से बाहर निकाला
मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकार की कोई जवाबदेही नहीं बची थी और लोगों को भी सरकार से उम्मीद नहीं थी। 2014 के बाद भाजपा देश को निराशा से बाहर निकालकर लाई है। देश का नागरिक अपनी आंखों के सामने परिणाम प्राप्त करना और परिणाम देखना चाहता है। राजनीतिक नफा-नुकसान से अलग इसे बहुत बड़ा सकारात्मक परिवर्तन मानता हूं। जब लोगों की उम्मीद बढ़ती है तो सरकार को काम करना अनिवार्य होता है।

भाजपा कार्यकर्ता को चैन से बैठने का हक नहीं
प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता होने के नाते हमें चैन से बैठने का कोई अधिकार नहीं है। दुनिया कहेगी कि 18 राज्यों में भाजपा की सरकार है, 1300 से ज्यादा विधायक, 400 से ज्यादा सांसद हैं। इन सफलताओं को देखते हुए मन करेगा कि बहुत हो गया, लेकिन हमें सत्ता भोग ही करना होता तो कोई भी आराम करने की सोच सकता है। यह रास्ता हमें मंजूर नहीं है। विजय पताका फहराने के बाद भी हम बैचेन हैं, अधीर हैं, आतुर हैं, क्योंकि हमारा लक्ष्य भारत को ऊंचाई पर पहुंचाना है जिसका सपना देश की आजादी के लिए मर मिटने वालों ने देखा था।

विकास की राजनीति से न भटकें
मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आपको विकास की राजनीति से भटकाने के कई प्रयास होंगे। ऐसे कई दल हैं जो देश को इस मुद्दे से भटकाने का प्रयास कर रहे हैं। जब आप अच्छे काम करेंगे तो कोई पब्लिसिटी नहीं मिलेगी, लेकिन आपको इससे परेशान नहीं हाेना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 बजकर 20 मिनट पर अपना भाषण शुरू किया और 11 बजकर 03 मिनट पर खत्म किया।

देशभर के 136 शीर्ष BJP नेता इस बैठक में हिस्सा ले रहे हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरुवार को ही कार्यक्रम स्थल पर पहुंच चुके हैं। उनके साथ ही बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, महामंत्री, मंत्री, कोषाध्यक्ष, सभी मोर्चों के अध्यक्ष, सभी राज्यों के प्रदेशाध्यक्ष, सभी राज्यों के प्रदेश संगठन मंत्री, संगठन महामंत्री, कई राज्यों के पूर्व मुख्यमंत्री, केन्द्रीय मंत्री शामिल रहेंगे।

समापन सत्र को जेपी नड्डा करेंगे संबोधित
आज कुल 4 सेशन होंगे। सभी सत्र संगठन के मुद्दों, पार्टी के आगामी कार्यक्रमों और अभियान, अब तक के कार्यक्रमों की समीक्षा, चुनावी तैयारी से जुड़े होंगे। शाम करीब 4 बजे से होने वाले समापन सत्र को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सम्बोधित करेंगे। शाम 5.30 से 6 बजे तक सत्र चलेंगे। इसके बाद अलग-अलग राज्यों के प्रदेश संगठन मंत्री-महामंत्रियों की बैठक शुरु होगी।

शाम 7 बजे बिड़ला ऑडिटोरियम में संवाद
जेपी नड्डा आज शाम 7 बजे जयपुर के स्टैच्यू सर्किल स्थित बिड़ला ऑडिटोरियम में पार्टी के पुरोधा सुंदर सिंह भंडारी पर पुस्तक का विमोचन करेंगे। इसके बाद जयपुर के प्रबुद्धजन से संवाद कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। इसमें CA, एडवोकेट, डॉक्टर, कलाकार, पूर्व सैनिक, रिटायर IAS-IPS, इंडस्ट्रियलिस्ट और बिजनेसमैन, NGO समेत अलग-अलग कैटेगरी के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

21 मई को प्रदेश संगठन मंत्री-महामंत्रियों की बैठक
कल अंतिम दिन सभी राज्यों के प्रदेश संगठन मंत्री-महामंत्री सुबह 9 बजे से बैठक शुरु करेंगे। शाम 4 बजे तक बैठक रहेगी। इसके बाद एक राजनीतिक प्रस्ताव भी पार्टी की ओर से जारी किया जा सकता है। तीन दिन की बैठक की पूरी रिपोर्ट तैयार की जाएगी। जिसके आधार पर पार्टी आने वाले दिनों में अपने प्रोग्राम और अभियान तैयार करेगी।

और पढ़े starnewshindi.com/2022/05/central-government-inflation-se-rob-kar.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here