Home Politics News Partha Chatterjee Pe Mamata: Boli galti ki hai to saath nahi denge; Umar kaid bhi ho mujhey farq nhi padta | पार्थ चटर्जी पे ममता: बोलीं- गलती की है तो साथ नहीं देंगे; उम्रकैद भी हो जाए तो मुझे फर्क नहीं पड़ता

Partha Chatterjee Pe Mamata: Boli galti ki hai to saath nahi denge; Umar kaid bhi ho mujhey farq nhi padta | पार्थ चटर्जी पे ममता: बोलीं- गलती की है तो साथ नहीं देंगे; उम्रकैद भी हो जाए तो मुझे फर्क नहीं पड़ता

0

Politics News

शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी को लेकर पहली बार बंगाल की CM और TMC नेता ममता बनर्जी ने बयान दिया है। ममता ने सोमवार को कहा कि अगर किसी ने गलती की है तो उसे कितनी भी बड़ी सजा मिले, मुझे फर्क नहीं पड़ता। हम ऐसे लोगों का समर्थन नहीं करेंगे, लेकिन एक निश्चित समय सीमा के अंदर सच्चाई के आधार पर फैसला दिया जाना चाहिए।

बता दें कि शनिवार को ED ने पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया था तो उन्होंने ममता बनर्जी को तीन बार फोन किया था। हालांकि दीदी ने उनका फोन नहीं उठाया। इसके बाद से अटकलें लगाई जा रही हैं कि ममता बनर्जी ने इस पूरे मामले में अपने मंत्री का नाम सामने आने के बाद उनसे किनारा कर लिया है।

भुवनेश्वर एम्स ने कहा- पार्थ की हालत स्थिर
पार्थ चटर्जी सोमवार सुबह कोलकाता से भुवनेश्वर एम्स पहुंचे। जांच के बाद एम्स डायरेक्टर आशुतोष बिस्वास ने कहा कि लंबी बीमारी के चलते उन्हें समस्याएं हो रही हैं। हमने जांच के बाद अपनी रिपोर्ट कलकत्ता हाईकोर्ट में सबमिट कर दी है। डॉ. बिस्वास ने कहा कि उन्हें सीने में ज्यादा दर्द नहीं है। हालत स्थिर है और उन्हें आज ही डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पार्थ को शनिवार को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद पार्थ ने कहा था कि वे बीमार हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती किया जाए। हाईकोर्ट के आदेश पर पार्थ को कोलकाता के SSKM अस्पताल में भर्ती किया गया था।

इसके बाद ED कलकत्ता हाईकोर्ट गई और कहा कि चटर्जी को कोलकाता से बाहर किसी अस्पताल में ले जाने का आदेश दीजिए, क्योंकि वे कोलकाता में अपने रसूख का इस्तेमाल कर सकते हैं। ED ने हाईकोर्ट में कहा कि अस्पताल में उनका व्यवहार किसी डॉन की तरह था। इसके बाद हाईकोर्ट ने कहा था कि उन्हें भुवनेश्वर के एम्स ले जाया जाए।

ममता बोलीं- दोषी को सजा मिले, ED ने 14 दिन की रिमांड मांगी
पार्थ चटर्जी के अरेस्ट होने के बाद CM ममता बनर्जी ने कहा है, “मैं भ्रष्टाचार या किसी गलत काम का समर्थन नहीं करती। अगर कोई दोषी पाया जाता है, तो उसे सजा मिलनी चाहिए, लेकिन मैं अपने खिलाफ चलाए जा रहे दुर्भावनापूर्ण अभियान की निंदा करती हूं। पार्टी या सरकार का उस महिला (अर्पिता मुखर्जी) से कोई सरोकार नहीं है। राजनीति मेरे लिए बलिदान है और तृणमूल चोरों, डकैतों को माफ नहीं करती। बीजेपी गलत है अगर उसे लगता है कि वह एजेंसियों का इस्तेमाल करके मेरी पार्टी को तोड़ सकती है। सच्चाई सामने आ ही जाएगी।

ED ने कलकत्ता हाईकोर्ट में AIIMS की रिपोर्ट सौंप दी है, जिसमें बताया है कि चटर्जी फिट हैं। इसलिए उन्हें हिरासत में लिया जा सकता है। स्पेशल कोर्ट ने सुनवाई शुरू कर दी है।

पार्थ के भुवनेश्वर पहुंचने पर लोग बोले- बंगाल बर्बाद करके चले आए
ED चटर्जी को एयर एम्बुलेंस से भुवनेश्वर एम्स लेकर पहुंची। जहां पार्थ को प्राइवेट वार्ड में एडमिट किया गया। इसके बाद उन्हें स्पेशल केबिन में ले गए। चटर्जी के साथ उनके दो वकील भी थे। इस बीच वहां जमा हुई भीड़ ने पार्थ चटर्जी को देखते ही चोर-चोर चिल्लाना शुरू कर दिया। पार्थ के खिलाफ नारेबाजी भी हुई। लोगों ने यहां तक कहा कि बंगाल को बर्बाद करने के बाद इलाज कराने तुम यहां आए हो।

पार्थ ने ममता को 3 फोन किए, एक भी रिसीव नहीं हुआ
शनिवार को अरेस्ट किए गए पार्थ चटर्जी ने मुख्यमंत्री ममता तक पहुंचने की पूरी कोशिश की थी। ED ने पार्थ को देर रात 1:55 पर गिरफ्तार किया था। इसके बाद उन्होंने ममता बनर्जी को रात 2:33, 3:37 और सुबह 9:35 पर फोन किया था, लेकिन CM ने एक बार भी कॉल रिसीव नहीं किया।

ED अधिकारी के मुताबिक, पार्थ के अरेस्ट मेमो में इस बात का जिक्र है, हालांकि चटर्जी ने अरेस्ट मेमो लेने से भी इनकार कर दिया था। इस बात का जिक्र ED ने अपनी कागजी कार्रवाई में किया है। इसी कारणवश ED के अरेस्ट मेमो में ममता बनर्जी का नाम और मोबाइल नंबर आया है। ED ने ममता के नाम का जिक्र अपनी कार्रवाई में किया है, जिसका तृणमूल कांग्रेस ने विरोध किया है।

पार्थ चटर्जी के पास डॉग्स के लिए भी लग्जरी फ्लैट
बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार मंत्री पार्थ चटर्जी के पास डॉग्स के लिए भी लग्जरी फ्लैट है। वाणिज्य और उद्योग मंत्री पार्थ को शनिवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया था। सोमवार को कुछ रिपोर्ट्स में ED के सू्त्रों के हवाले से दावा किया गया है कि कोलकाता की डायमंड सिटी में पार्थ के 3 फ्लैट्स हैं। इनमें से एक पूरी तरह से एयरकंडीशंड है और सिर्फ डॉग्स के लिए है। पार्थ एक डॉग लवर के तौर पर मशहूर हैं।

पार्थ की गिरफ्तारी के बाद उनकी करीबी अर्पिता को भी अरेस्ट किया गया था। अर्पिता को रविवार को ED के सामने पेश किया गया। अर्पिता के कोलकाता स्थित फ्लैट से 21 करोड़ कैश और 1 करोड़ की ज्वेलरी बरामद की गई है। ED के सूत्रों ने बताया कि पार्थ ने अपने कुछ फ्लैट्स में से एक अर्पिता को गिफ्ट किया था।

इसके अलावा पार्थ और अर्पिता का एक और अपार्टमेंट बोलपुर के शांति निकेतन में भी है। इसके मालिक संयुक्त रूप से पार्थ और अर्पिता ही हैं। इस शांति निकेतन में 7 घर और अपार्टमेंट हैं। ED इन सभी की भी जांच कर रही है। अर्पिता को भी सोमवार को स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया है। अभी यहां सुनवाई होनी है।

घोटाले में मोनालिसा का भी नाम आया, भाजपा बोली-​​ उसके पास 10 फ्लैट, जांच हो

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने रविवार को दावा किया कि भर्ती घोटाले में अर्पिता के अलावा एक और महिला भी शामिल हैं। उनका नाम मोनालिसा दास है, जो पेशे से एक टीचर हैं और मंत्री पार्थ चटर्जी की बेहद करीबी हैं। दास के पास 10 फ्लैट हैं, जिसकी जांच होनी चाहिए। वहीं मोनालिसा ने इन आरोपों को खारिज किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ED जल्द ही इस केस में मोनालिसा से भी पूछताछ कर सकती है।

और पढ़े .starnewshindi.com/2022/07/parliament-house-gayi-draupadi-murmu-ab.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here