Home Politics News Partha Chatterjee ki tabiyat bigarne ke baad Hospital me admit: agli enquiry tak hospital me hi rahenge | तबीयत बिगड़ने के बाद ममता के मंत्री अस्पताल में भर्ती:अगली पेशी तक अस्पताल में रहेंगे

Partha Chatterjee ki tabiyat bigarne ke baad Hospital me admit: agli enquiry tak hospital me hi rahenge | तबीयत बिगड़ने के बाद ममता के मंत्री अस्पताल में भर्ती:अगली पेशी तक अस्पताल में रहेंगे

0

 Politics News

कोर्ट ने ED को दी 2 दिन की रिमांड

पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले के मामले में गिरफ्तार पूर्व शिक्षा मंत्री और टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी की सेहत बिगड़ गई है। उन्हें SSKM अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोर्ट ने पार्थ चटर्जी को 2 दिन के लिए ईडी की हिरासत में भेजा था। फिलहाल कोर्ट से उन्हें अगली पेशी तक अस्पताल में रहने की अनुमति मिली है।

चटर्जी को शनिवार सुबह गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले जांच एजेंसी ने उनसे 24 घंटे तक पूछताछ की थी। पार्थ के साथ उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी को भी ED ने गिरफ्तार कर लिया है। जांच एजेंसी ने शुक्रवार को अर्पिता के घर से 20 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम बरामद की थी।

ED ने मंत्री पार्थ को गिरफ्तार करने के बाद कोलकाता के एक अस्पताल में उनका मेडिकल टेस्ट कराया था। इसके बाद जांच एजेंसी के कोलकाता ऑफिस ले जाकर उनसे सवाल-जवाब किए गए थे। दोपहर में ED ने उन्हें कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगी थी, जिसके बाद अदालत ने मुखर्जी को दो दिन के लिए जांच एजेंसी की रिमांड पर भेजा था।

मंत्री की गिरफ्तारी से नाराज विधानसभा स्पीकर
कद्दावर मंत्री पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी पर सियासी घमासान शुरू हो गया है। विधानसभा में स्पीकर बिमान बनर्जी ने कहा कि किसी भी विधायक की गिरफ्तारी की सूचना स्पीकर को देना ED का कर्तव्य है। अभी तक मुझे पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी की कोई सूचना नहीं मिली है। मुझे सूचना दिए बिना उन्हें गिरफ्तार करना गलत है।

हाईकोर्ट ने दिया CBI जांच का आदेश, फिर ED की एंट्री
पश्चिम बंगाल में 2014 और 2016 में शिक्षकों की भर्ती हुई थी। नियुक्ति में धांधली का आरोप लगाते हुए दो कैंडिडेट्स ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी। हाईकोर्ट ने इस मामले में CBI जांच के आदेश दिए थे। कोर्ट ने इसमें मनी लॉन्ड्रिंग की आशंका जताते हुए CBI जांच के आदेश दिए थे।

CBI ने चटर्जी से 25 अप्रैल और 18 मई को पूछताछ की थी, क्योंकि वे 2014 से लेकर 2021 तक राज्य के शिक्षा मंत्री थे। पूछताछ के बाद CBI ने इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायत दर्ज कराई। जांच एजेंसी की शिकायत के बाद मामला ED के हाथ में चला गया।

चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर मिले 20 करोड़
शुक्रवार को ED की कई टीमों ने एक साथ पार्थ समेत उनके करीबियों के यहां छापे मारे थे। सूत्रों के मुताबिक छापेमारी के दौरान ED की टीम को अर्पिता मुखर्जी के बारे में जानकारी मिली थी। इस ED को इस कार्रवाई में अर्पिता के घर से 20 करोड़ कैश मिले थे।

अर्पिता के घर से कैश बरामद होने के बाद शुक्रवार रात 11 बजे ED की एक टीम पार्थ के घर पहुंची। रातभर पूछताछ के बाद शनिवार सुबह उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद पार्थ के घर के बाहर CRPF तैनात कर दी गई।

ममता सरकार में नंबर-2 की हैसियत रखते हैं पार्थ
कोलकाता की बहला पश्चिम सीट से पांच बार के विधायक पार्थ चटर्जी ममता बनर्जी की सरकार में नंबर-2 की हैसियत रखते हैं। उनके पास वाणिज्य, उद्योग, संसदीय कार्य समेत कई मंत्रालयों का प्रभार है। चटर्जी 2011 से कैबिनेट मंत्री हैं। वे 2006 से 2011 तक बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी रह चुके हैं।

TMC ने साधी चुप्पी, कानूनी राय ली जा रही
पार्थ चटर्जी पर ED की कार्रवाई के बाद TMC ने वेट एंड वॉच की रणनीति अपना ली है। पार्टी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि उनके वकील इस मामले को देखेंगे। इसके बाद ही आगे की जानकारी दी जा सकेगी।

और पढ़े starnewshindi.com/2022/07/24-hrs-ke-enquiry-ke-baad-mamata-ke.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here