Home Politics News Pakistan ke haar ke baad Politicians ki bhi aayi responses, Modi-Shah se lekar CM Yogi aur Rahul-Priyanka ye bole | पाकिस्तान की हार पर राजनीति की पिच से भी आईं प्रतिक्रियाएं, मोदी-शाह से लेकर सीएम योगी और राहुल-प्रियंका ये बोले

Pakistan ke haar ke baad Politicians ki bhi aayi responses, Modi-Shah se lekar CM Yogi aur Rahul-Priyanka ye bole | पाकिस्तान की हार पर राजनीति की पिच से भी आईं प्रतिक्रियाएं, मोदी-शाह से लेकर सीएम योगी और राहुल-प्रियंका ये बोले

0

 Politics News

IND Vs PAK: टीम इंडिया की पाकिस्तान के खिलाफ जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी और कांग्रेस नेता राहुल और प्रियंका तक की प्रतिक्रियाएं आई हैं.

Pakistan Defeat from India: एशिया कप टूर्नामेंट (Asia Cup 2022) में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया जीत (Team India) ने देश के लाखों फैन्स के अलावा, सियासी गलियारे को भी रोमांचित किया है. भारत की जीत पर राजनीति (Politics) की पिच से भी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. दुबई (Dubai) में खेले गए एशिया कप के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने आखिरी ओवर में पाकिस्तान को हरा दिया. बेहद रोमांचक मुकाबले में लोगों की सांसे अटकी रहीं.

जैसे ही टीम इंडिया ने जीत हासिल की पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ब्लू ब्रिगेड को बधाई दी. पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा, “टीम इंडिया ने आज के एशिया कप के मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया. टीम ने शानदार कौशल और धैर्य का प्रदर्शन किया है. उन्हें जीत की बधाई.”

गृह मंत्री अमित शाह ने भी टीम इंडिया की जीत पर बधाई दी. उन्होंने ट्वीट में लिखा, ”एशिया कप 2022 में टीम इंडिया की क्या शानदार शुरुआत. यह नाखून काट लेने वाला मैच था. इस शानदार जीत के लिए पूरी टीम को बधाई. इसे जारी रखें!”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट में लिखा, ”अद्भुत विजय! भारतीय क्रिकेट टीम ने आज अद्वितीय प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को हराकर एशिया कप में अपने सफर का शानदार शुभारंभ किया है. हार्दिक बधाई टीम इंडिया! विजय का यह क्रम अनवरत चलता रहे, यही कामना है. जय हो!”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर इस जीत पर खुशी जताई. राहुल गांधी ने लिखा, ”क्या रोमांचक मैच है! अच्छा खेला टीम इंडिया. खेल की सुंदरता यह है कि कैसे बहुत खुशी और गर्व की भावना के साथ यह प्रेरित और देश को एकजुट करता है.”

प्रियंका गांधी ने लिखा, ”हुर्रे! हम जीत गए. टीम इंडिया को शानदार प्रदर्शन और जीत के लिए बधाई. अच्छा खेला, मैन इन ब्लू! जय हिंद!”

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे सिंधिया ने भी ट्वीट कर खुशी जाहिर की. उन्होंने ट्वीट में लिखा, ”हमारे मैन इन ब्लू द्वारा शानदार प्रदर्शन! एशिया कप 2022 मैच में पाकिस्तान के खिलाफ जीत पर टीम इंडिया को बधाई. कीप इट अप चैंप्स!”

 बता दें कि कल दुबई में खेले गए एशिया कप के दूसरे मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें भिड़ीं. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 147 रन बनाए.

हार्दिक पांड्या ने छक्का लगाकर दिलाई जीत

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर मैच जीत लिया. गेंदबाजी और बल्लेबाजी से जौहर दिखाने वाले टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या मैन ऑफ द मैच रहे. पांड्या ने तीन विकेट लिए थे और 33 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने छक्का लगाकर टीम को रोमांचक जीत दिलाई.

ये भी पढ़ेंhttps://www.starnewshindi.com/2022/08/asia-cup-me-kal-india-vs-pakistan-ka.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here