Home Daily News Omicron: Uttaepradesh me ruk sakta hai Vidhansabha Chunaw |

Omicron: Uttaepradesh me ruk sakta hai Vidhansabha Chunaw |

0

 Omicron News

पूरा जायजा लेकर ही फैसला लेंगे, अभी कुछ तय नहीं : मुख्य चुनाव आयुक्त

लखनऊ : देशभर में कोविड के नये वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ और कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इलेक्शन कमीशन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को टालने की अपील की है। उनके इस सलाह पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा कि वो अगले सप्ताह स्थिति का जायजा लेने के लिए यूपी जाएंगे। हालातों का जायजा लेने के बाद ही वे इस अपील पर कोई फैसला लेंगे। फिलहाल, आयोग कोरोना से निपटने के लिए सारी तैयारियां कर चुका है।

गौरतलब है कि, गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस शेखर कुमार यादव ने कहा, ‘यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में कोरोना की तीसरी लहर से जनता को बचाने के लिए चुनाव आयोग राजनीतिक पार्टियों की चुनावी रैलियों पर रोक लगाए। उनसे कहा जाए कि वे चुनाव प्रचार टीवी और समाचार पत्रों के माध्यम से करें। प्रधानमंत्री चुनाव टालने पर भी विचार करें। संभव हो तो फरवरी में होने वाले चुनाव को भी एक-दो महीने के लिए टाल दें। क्योंकि जान है तो जहान है।’

विगत चुनावों ने लोगों को मौत के मुंह में धकेला

हाईकोर्ट ने आगे कहा कि, ग्राम पंचायत चुनाव और बंगाल विधानसभा चुनाव ने काफी लोगों को संक्रमित किया। इससे लोग मौत के मुंह में गए। अब फिर से चुनाव के मद्देनजर रैलियां और आयोजन शुरू हो गए हैं। रैलियों में किसी भी प्रकार से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना संभव नहीं है। इसे समय रहते नहीं रोका गया तो स्थिति दूसरी लहर से ज्यादा भयावह होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here