Home Politics News Nupur Sharma ke diye gaye hate statement par kal Bengal me protest | नूपुर शर्मा के दिए गए गलत बयान पर कल बंगाल में भरी प्रदर्शन

Nupur Sharma ke diye gaye hate statement par kal Bengal me protest | नूपुर शर्मा के दिए गए गलत बयान पर कल बंगाल में भरी प्रदर्शन

0

 Politics News

जलाया गया भाजपा पार्टी ऑफिस, गाड़ियों में लगायी आग, तोड़फोड़
सलप ब्रिज व कोना एक्सप्रेस वे में लगा लंबा जाम


हावड़ा : दिल्ली में नूपुर शर्मा द्वारा पैगम्बर को लेकर दिये गये विवादास्पद बयान की आंच शुक्रवार को भी बंगाल में बड़े पैमाने पर देखने को मिली। एक और जहां गुरुवार को डोमजूड़ के निकट नेशनल हाईवे में 11 घंटे की जाम ने लोगों को झकझोर कर रख दिया था। वहीं शुक्रवार को भी इसका असर और अधिक देखने मिला। प्रशासन बेबस था।

 शुक्रवार की सुबह से ही हावड़ा के उलूबेड़िया के धूलागढ़ इलाके में लगातार प्रदर्शन शुरू हो गया। इसे रोकने के लिए हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से रैफ उतारा गया। देखते ही देखते उलूबेड़िया के धूलागढ़ रणक्षेत्र में तब्दील हाे गया। उलूबेड़िया में प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रोका परंतु वे पुलिस पर ही पथराव करने लगे। उन्हें रोकने के लिए पुलिस की ओर से आंसू गैस के गोले छोड़े गये।
 धीरे-धीरे अवरोधकारी उलूबेड़िया व पांचला स्थित भाजपा पार्टी कार्यालय पहुंचें। वहां पर पहले तोड़फोड़ की। इसके बाद वहां पर आग लगा दी। इसके साथ ही पुलिस की गाड़ियों व कियोस्क में भी आग लगा दी गयी। आरोप है कि सलप मोड़ व पांचला में पुलिस को लक्ष्य कर बम फेंका गया। इस दौरान प्रदर्शनकारी पुलिस की कार्रवाई पर भी नहीं माने और उन लोगों ने रोड जाम कर दिया। इससे सलप ब्रिज एवं कोना एक्सप्रेस वे पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गयी। सांतरागाछी से गाड़ियों की कतारें एक्सप्रेस वे तक गयी। इन कतारों में एम्बुलेंस भी फंस गयी थी। इससे कई मरीजों की तबीयत और ज्यादा खराब हो गयी। सब कुछ देख कर आम लोगों की यही प्रतिक्रिया थी कि प्रशासन कहां है।

रेल अवरोध ​भी किया गया : पथावरोध के साथ अवरोधकारी ने ट्रेनों को भी रोक दिया। इस दौरान अवरोधकारी चेंगाईल, फुलेश्वर एवं सांतरागाछी स्टेशन पहुंचें और हावड़ा-खड़गपुर डिविजन की अप व डाउन ट्रेनों को रोक दिया। इसके कारण कई ट्रेनें प्रभावित हुई। इनमें कईयों को रद्द किया गया तो कई के रूट में बदलाव कर दिया गया। इनमें हावड़ा-भद्रक बागाजतिन एक्सप्रेस, हावड़ा-आद्रा शिरोमणि एक्सप्रेस, हावड़ा-टाटानगर एक्सप्रेस, हावड़ा-पुरुलिया एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है। वहीं 12860 एवं 12870 हावड़ा-मुम्बई गीतांजली एक्सप्रेस को बर्दवान, आसनसोल, आद्रा चंदील से बदला गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here