Home Daily News North Korea ke Tanasha kim jong ne Nancy Pelosi aur America ko dhi dhamki, kaha chukani hogi bhari keemat | नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने नैंसी पेलोसी और अमेरिका को दी धमकी, कहा- चुकानी होगी भारी कीमत

North Korea ke Tanasha kim jong ne Nancy Pelosi aur America ko dhi dhamki, kaha chukani hogi bhari keemat | नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने नैंसी पेलोसी और अमेरिका को दी धमकी, कहा- चुकानी होगी भारी कीमत

0

 Daily News

North Korea News: उत्तर कोरिया ने एक बयान में कहा कि नैंसी पेलोसी ने उन्होंने दक्षिण कोरिया की अपनी यात्रा के दौरान उत्तर कोरिया के साथ टकराव का माहौल पैदा कर दिया है.

North Korea Hits Out Nancy Pelosi: ताइवान को लेकर चीन (China) और अमेरिका (America) के बीच तनातनी जारी है. अमेरिका के निचले सदन की स्पीकर नैंसी पेलोसी (Nancy Pelosi) ने हाल ही में ताइवान का दौरा किया था. चीन ने जिसपर कड़ा एतराज जताया था. चीन ने तो अमेरिका पर सैन्य कार्रवाई करने की धमकी तक दे डाली थी. अब इस विवाद में उत्तर कोरिया की भी एंट्री हो गई है. चीन के बाद उत्तर कोरिया ने भी नैंसी पेलोसी को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है. 

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जो योंग सैम ने एक बयान में कहा कि नैंसी पेलोसी ने ताइवान का दौरा करके क्षेत्रीय शांति और स्थिरता को नष्ट करने के लिए चीन की आलोचना के घेरे में आ गई. उन्होंने दक्षिण कोरिया की अपनी यात्रा के दौरान उत्तर कोरिया के साथ टकराव का माहौल पैदा कर दिया है. 

उत्तर कोरिया के प्रवक्ता की ओर से आगे कहा, नैंसी पेलोसी ने अपनी यात्रा के दौरान दक्षिण कोरियाई अधिकारियों के साथ उत्तर कोरिया से खतरे से निपटने के लिए मजबूत और ठोस कदम उठाए जाने को लेकर बात की. उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय के अधिकारी ने आगे कहा कि इन सब के पीछे अमेरिका की विनाशकारी रणनीति है जो कोरियाई प्रायद्वीप और इस क्षेत्र में मौजूदा सत्ताधारी दक्षिण कोरियाई रूढ़िवादी ताकतों को उत्तर में पड़ोसी देशवासियों के साथ टकराव में धकेल कर तनावपूर्ण स्थिति बनाने की कोशिश कर रहा है. 

उत्तर कोरिया ने पेलोसी को अंतरराष्ट्रीय शांति और स्थिरता की सबसे खराब विध्वंस बताते हुए उनकी अप्रैल में यूक्रेन यात्रा की कड़ी आलोचना की. उत्तर कोरिया ने नैंसी पेलोसी पर उनकी यूक्रेन यात्रा के दौरान रूस के साथ यूक्रेन के टकराव के लिए माहौल को उकसाने का आरोप भी लगाया और हाल में अपनी ताइवान यात्रा के दौरान उन्हें चीन की आलोचना का शिकार भी होना पड़ा. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here