Home Politics News Narendra Modi aaj se Karnataka aur Kerala ko visit karenge, kayi bade project ka opening | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से कर्नाटक और केरल के 2 दिवसीय दौरे पर, कई बड़े प्रोजेक्ट का उद्घाटन

Narendra Modi aaj se Karnataka aur Kerala ko visit karenge, kayi bade project ka opening | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से कर्नाटक और केरल के 2 दिवसीय दौरे पर, कई बड़े प्रोजेक्ट का उद्घाटन

0

 Politics News

Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दक्षिण भारत के दो राज्यों के दौरे पर निकल जाएंगे. आज शाम करीब 6 बजे  वह कोचीन हवाई अड्डे के पास कलाडी गांव में आदि शंकराचार्य के पवित्र जन्मस्थान का दौरा करेंगे.

PM Narendra Modi in Keral and Karnataka: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दक्षिण भारत के दो राज्यों के दौरे पर निकल जाएंगे. आज शाम करीब 6 बजे  जहां वह कोचीन हवाई अड्डे के पास कलाडी गांव में आदि शंकराचार्य के पवित्र जन्मस्थान श्री आदि शंकर जन्मभूमि क्षेत्र का दौरा करेंगे. तो 2 सितंबर को सुबह 9:30 बजे कोच्चि में कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड में आईएनएस विक्रांत के रूप में पहला स्वदेशी विमानवाहक पोत का उद्घाटन करेंगे. 

नौसेना के नए ध्वज का भी करेंगे अनावरण

दरअसल, आईएनएस विक्रांत रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर भारत के एक चमकते हुआ प्रकाशस्तंभ के रूप में है. आईएनएस विक्रांत को भारत के प्रमुख औद्योगिक घरानों के साथ-साथ 100 से अधिक एमएसएमई द्वारा आपूर्ति किए गए स्वदेशी उपकरणों और मशीनों का उपयोग करके बनाया गया है. यह भारत के समुद्री इतिहास में बनाया गया अब तक का सबसे बड़ा जहाज है और इसमें अत्याधुनिक ऑटोमेशन विशेषताएं हैं. आईएनएस विक्रांत के कमीशन होने के साथ ही प्रधानमंत्री नौसेना के नए ध्वज का अनावरण करेंगे.

कर्नाटक को मिलेंगे कई प्रोजेक्ट

केरल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कलाडी गांव में श्री आदि शंकराचार्य जन्मभूमि क्षेत्र का दौरा करने और दो सितंबर को आईएनएस विक्रांत को कमीशन करने के बाद दोपहर 1:30 बजे  मंगलुरु में करीब 3800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. ये प्रोजेक्ट कर्नाटक के कई शहरों के लिए खास होने वाले हैं.

यूपी के सीएम भी कर्नाटक दौरे पर

एक तरफ जहां पीएम 2 तारीख को कर्नाटक में रहेंगे तो उत्तर प्रदेश की सीएम योगी आदित्यनाथ आज कर्नाटक पहुंचेंगे. सीएम योगी 1 सितंबर 2022 यानी आज 11:30 बजे बेंगलुरु के HAL एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद 11:55 बजे वह SDM इंस्टीट्यूट ऑफ नेचुरोपैथी एंड योगिक साइंस परिसर का 15 मिनट तक दौरा करेंगे. दोपहर में वे श्री धर्मस्थल मंजुनाथेश्वर (SDM) इंस्टीट्यूट ऑफ नेचुरोपैथी एंड योगिक साइंस के “क्षेमवन” यूनिट का उद्घाटन करेंगे, जिसके बाद वे एचएएल हवाई अड्डे पर पहुंचकर उत्तर प्रदेश लौट जाएंगे.

ये भी पढ़ेंhttps://www.starnewshindi.com/2022/08/ganesh-chaturthi-pm-modi-ne-ganesh.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here